जोधपुरः जी-20 समिट शुरू, राजस्थानी रंग में डूबे विदेशी प्रतिनिधि, 80 देशों के मेहमानों ने की शिरकत

Ashok Sharma

02 Feb 2023 (अपडेटेड: Feb 2 2023 5:39 PM)

Jodhpur News: राजस्थान के जोधपुर में मंगलवार से शुरू हुए तीन दिवसीय जी-20 समिट के लिए डेलिगेट्स के जोधपुर पहुंचने का लगातार सिलसिला जारी है.इस दौरान विदेशी प्रतिनधि राजस्थानी रंग में डूबे नजर आए. इन सभी विदेशी प्रतिनिधियों का एक लंच होटल ताज हरिमहल में होगा. जिसमें विदेशी पावणों को जोधपुरी सब्जियां परोसी जाएगी. इस […]

Rajasthantak
follow google news

Jodhpur News: राजस्थान के जोधपुर में मंगलवार से शुरू हुए तीन दिवसीय जी-20 समिट के लिए डेलिगेट्स के जोधपुर पहुंचने का लगातार सिलसिला जारी है.इस दौरान विदेशी प्रतिनधि राजस्थानी रंग में डूबे नजर आए. इन सभी विदेशी प्रतिनिधियों का एक लंच होटल ताज हरिमहल में होगा. जिसमें विदेशी पावणों को जोधपुरी सब्जियां परोसी जाएगी.

इस लंच में जोधपुर के प्रसिद्ध शाही साग जिनमें चक्की का साग, पापड मंगोडी का साग, मैथी मखाना, मलाई का साग, गट्टे का साग आदि भी होगा. इसके अलावा दाल बाटी और कई तरह का चूरमा होगा. लंच मेनकोर्स के अलावा डेजर्ट में काफी मिठाइयां शामिल की गई है. इनमें रबडी घेवर, केसर जलेबी, अखरोड अंजरी का हलवा, अंगूरी रसमलाई, राजभोग, मिल्क केक और मारवाड़ी पिस्ता कुल्फी होगी.

जिसमें मोटा अनाज भी शामिल किया गया है. लंच के बाद आज बैठक होटल इंडाना पैलेस में होगी. शाम को उम्मेद भवन पैलेस में एक सांस्कृतिक कार्यक्रम होगा, उम्मेद भवन में ही रात का डिनर रखा गया है.

शुक्रवार को बैठकों का दौर शुरू होगा. गुरुवार को जो पहला औपचारिक आयोजन स्पेशल इवेंट के रूप में पैनल डिसक्शन प्रस्तावित है. जिसमें स्किल डवलपमेंट और क्लवालिफिकेशन पर चर्चा होनी है. इस समिट में करीब 80 देशी विदेशी प्रतिनिधि शामिल हो रहे हैं. इसके अलावा अधिकारी और आयोजक भी बड़ी संख्या में आए हैं.

यह भी पढ़ेंः राजस्थान को मिलेगी एक्सप्रेस-वे की सौगात, अब दिल्ली से जयपुर पहुंचना होगा आसान, देखें वीडियो

    follow google newsfollow whatsapp