Rajasthan News: राजस्थानी फिल्मों के एक्टर और एक्ट्रेस जयपुर में सड़कों पर क्यों उतर गए?

विशाल शर्मा

24 Aug 2024 (अपडेटेड: Aug 24 2024 6:52 PM)

राजधानी जयपुर की सड़कों पर सिनेमा जगत के कलाकार उतर गए. बड़े पर्दे पर नजर आने वाले अभिनेता और अभिनेत्रियां जब सड़कों पर उतरे तो एक अनोखा नजारा देखने को मिला. शहर के त्रिवेणी नगर से रिद्धि सिद्धि तक इन कलाकारों ने पैदल मार्च किया.

Rajasthantak
follow google news

राजधानी जयपुर की सड़कों पर सिनेमा जगत के कलाकार उतर गए. बड़े पर्दे पर नजर आने वाले अभिनेता और अभिनेत्रियां जब सड़कों पर उतरे तो एक अनोखा नजारा देखने को मिला. शहर के त्रिवेणी नगर से रिद्धि सिद्धि तक इन कलाकारों ने पैदल मार्च किया. एक्टर श्रवण सागर, अंजलि राघव समेत कई कलाकार मौजूद थे. दरअसल, ये लोग राजस्थानी भाषा और सिनेमा के लिए आवाज बुलंद कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने ढोल-शहनाई की धुनों के बीच राजस्थानी भाषा और सिनेमा के लिए नारे भी लगाए. ऐसा पहला मौका है जब राजस्थानी सिनेमा को बचाने के लिए सभी कलाकारों ने पैदल मार्च निकाला. जिसने भी इस मार्च को देखा, वो हैरान था. 

इस मौके पर एक्टर श्रवण सागर ने कहा कि हम पिछले कई सालों से राजस्थानी सिनेमा और भाषा के लिए काम कर रहे है. इस बार हमने राजस्थानी साहित्य पर ही फिल्म भरखमा बनाई है. 

 

 

कलाकारों ने बताया- क्या है इस मार्च का मकसद

एक्टर का कहना है "हमारा मकसद है कि लोगों के साथ-साथ राजस्थान सरकार तक हमारी मांगे पहुंचे. पैदल मार्च एक आशा की किरण की तरह है, जहां हम राजस्थानी सिनेमा और अपनी भाषा को नई ऊचाईयों पर लेकर जा सकते हैं." वही, एक्ट्रेस अंजलि राघव ने बताया कि राजस्थानवासियों को राजस्थानी सिनेमा को आगे बढ़ाने के लिए आगे आना चाहिए. सिर्फ सिनेमाघरों में फिल्म देखने से ही भाषा, संस्कृति, सिनेमा और साहित्य कभी आगे बढ़ नहीं पाएंगे. साथ ही एक्टर राजवीर गुर्जर बस्सी ने कहा कि पैदल मार्च के जरिए लोगों ने राजस्थानी भाषा, संस्कृति और सिनेमा को आगे बढ़ाने के लिए सरकार से आह्वान किया गया है.

    follow google newsfollow whatsapp