बीड़ी कारोबारी के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी, 250 से ज्यादा सुरक्षाकर्मी तैनात

मनोज तिवारी

11 Jan 2023 (अपडेटेड: Jan 11 2023 9:43 AM)

Tonk news: टोंक में आयकर विभाग ने बड़ी छापेमारी की है. आयकर विभाग जयपुर की विशेष टीम ने बुधवार को बीड़ी व्यवसाय से जुड़े मोहम्मद निजामुद्दीन के घर और व्यावसायिक प्रतिष्ठानों जयपुर समेत टोंक, देवली सहित कई शहरों में छापेमारी की कार्रवाई की है. आयकर विभाग ने समूह से जुड़े 20 से अधिक ठिकानों पर […]

Rajasthantak
follow google news

Tonk news: टोंक में आयकर विभाग ने बड़ी छापेमारी की है. आयकर विभाग जयपुर की विशेष टीम ने बुधवार को बीड़ी व्यवसाय से जुड़े मोहम्मद निजामुद्दीन के घर और व्यावसायिक प्रतिष्ठानों जयपुर समेत टोंक, देवली सहित कई शहरों में छापेमारी की कार्रवाई की है. आयकर विभाग ने समूह से जुड़े 20 से अधिक ठिकानों पर छापा मारा है, जहां करोड़ों की काली कमाई का खुलासा हो सकता है. टीम बुधवार सुबह से ही लगातार फर्म के ठिकानों पर तलाशी अभियान चला रही है. बताया जा रहा है कि छापेमारी में बड़ी मात्रा में काला धन उजागर हो सकता है.

गौरतलब है कि अल सवेरे प्रदेश व देश के मुख्य तेंदू पत्ता व बीड़ी व्यवसायी मैसर्स ईद मोहम्मद निजामुद्दीन के टोंक जिला मुख्यालय व प्रदेश व देश में स्थित व्यवसायिक प्रतिष्ठानों, मकानों, कारखानों व फर्म से जुड़े कुछ कर्मचारियों के घर पर एक साथ टीम ने कार्रवाई शुरू की. इस रेड कार्रवाई का नेतृत्व प्रदेश की मुख्य आयकर आयुक्त मितिशा दहिया द्वारा करने की सूचना है. रेड कार्रवाई में आईटीओ व इंस्पेक्टर रैंक के कई अधिकारी व लगभग 250 से अधिक कर्मचारी व सुरक्षाकर्मी शामिल बताये गए हैं.

इस फर्म से जुड़े व्यक्तियों के जयपुर, भोपाल व हैदराबाद में भी प्रतिष्ठान व मकान हैं. ऐसे में वहां भी कार्रवाई की सूचना है. जानकारी के अनुसार ये कार्रवाई आगामी दो तीन दिनों तक जारी रहने की संभावना है. खास बात यह कि आयकर विभाग की टीमों नें फर्म के सभी भवनों, उनके रिश्तेदारों के अलावा पेट्रोल पंप, बाईक शो रूम को भी सुरक्षा घेरे में लिया हुआ है. जिला मुख्यालय पर पहली बार इतने बड़े स्तर पर की गई. रेड कार्रवाई को लेकर लोगों में कौतुहल का विषय भी बना हुआ है. यह फर्म रियल एस्टेट के कारोबार से भी जुड़ी बताई जाती है. साथ ही जिले में सबसे ज्यादा आयकर देने वाली फर्म भी बताई जाती है. अकेले टोंक शहर में ही लगभग 10 स्थानों पर जारी है.

यह भी पढ़ें: MLA बलजीत ने सांसद बालकनाथ से कहा- दोबारा ऐसी हरकत की तो थप्पड़ मार-मारकर मुंह लाल कर देंगे

    follow google newsfollow whatsapp