चुनावी साल में सरकार ने किया 39 IAS अफसरों का ट्रांसफर, 6 जिलों के कलेक्टर भी बदले

विशाल शर्मा

• 01:27 PM • 14 Jul 2023

39 IAS Officers Transferred: चुनावी साल में राजस्थान सरकार ने ब्यूरोक्रेसी में बड़ा बदलाव करते हुए गुरुवार देर रात 39 IAS ऑफिसर्स के ट्रांसफर कर दिए. मंत्री जाहिदा खान से विवाद के बाद सुर्खियों में आई IAS श्रुति भारद्वाज को भी शिक्षा विभाग से हटा दिया गया है. वहीं कई एपीओ चल रहे भारतीय प्रशासनिक […]

चुनावी साल में सरकार ने किया 39 IAS अफसरों का ट्रांसफर, 6 जिलों के कलेक्टर भी बदले

चुनावी साल में सरकार ने किया 39 IAS अफसरों का ट्रांसफर, 6 जिलों के कलेक्टर भी बदले

follow google news

39 IAS Officers Transferred: चुनावी साल में राजस्थान सरकार ने ब्यूरोक्रेसी में बड़ा बदलाव करते हुए गुरुवार देर रात 39 IAS ऑफिसर्स के ट्रांसफर कर दिए. मंत्री जाहिदा खान से विवाद के बाद सुर्खियों में आई IAS श्रुति भारद्वाज को भी शिक्षा विभाग से हटा दिया गया है. वहीं कई एपीओ चल रहे भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों को पोस्टिंग मिली है.

31 जुलाई के बाद चुनाव आयोग की ओर से रिटर्निंग अधिकारियों के तबादलों पर रोक लगाई जा सकती है. इसे देखते हुए कार्मिक विभाग ने ट्रांसफर लिस्ट जारी कर 6 जिलों के कलेक्टर भी बदल डाले हैं. माना जा रहा है कि इन अधिकारियों पर चुनाव में अहम जिम्मेदारी रहेगी.

इन जिलों में बदले कलेक्टर
सरकार ने डॉ. अमित यादव को नागौर कलेक्टर, सौरभ स्वामी को सीकर कलेक्टर, आशीष गुप्ता को जैसलमेर, पीयूष सामरिया को चितौड़गढ़, अंशदीप को श्रीगंगानगर कलेक्टर और अरविंद कुमार पोसवाल को उदयपुर कलेक्टर लगाया है.

सरकार की पब्लिसिटी की जिम्मेदारी गौरव गौयल पर
IAS गौरव गोयल को सरकार ने सीएम सेक्रेटरी के साथ सूचना एवं जनसंपर्क विभाग का सचिव लगाया है. उनके पास सरकार की योजनाओं के प्रचार-प्रसार का महत्वपूर्ण जिम्मा होगा. महेश शर्मा को स्वायत्त शासन विभाग से हटाकर देवस्थान विभाग में ट्रांसफर कर दिया है. प्रदूषण नियंत्रण मंडल अध्यक्ष से नवीन महाजन को हटाकर उनकी जगह एसीएस शिखर अग्रवाल को इसका अतिरिक्त चार्ज सौंपा गया है. वहीं नवीन महाजन को एचसीएम रोपा में भेजा गया है. इसके अलावा स्टडी लीव से लौटे आईएएस राजन विशाल को सीएम का विशिष्ट सचिव लगाया गया है.

यह भी पढ़ें: Rajasthan: विधानसभा में विशेष संबोधन देने के बाद खाटू श्याम मंदिर मंदिर पहुंची राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू

    follow google newsfollow whatsapp