बारिश और आंधी में मारे गए लोगों के परिजनों को 5-5 लाख मुआवजा देगी गहलोत सरकार, जानें

Dev Wadhawan

• 11:12 AM • 27 May 2023

Rajasthan News: राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने गुरुवार को राज्य के कुछ हिस्सों में भारी बारिश और आंधी में मारे गए लोगों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है. दरअसल, बारिश और आंधी में मारे गए लोगों के परिजनों के लिए प्रदेशभर से मुआवजे की मांग की जा […]

बारिश और आंधी में मारे गए लोगों के परिजनों को 5-5 लाख मुआवजा देगी गहलोत सरकार

बारिश और आंधी में मारे गए लोगों के परिजनों को 5-5 लाख मुआवजा देगी गहलोत सरकार

follow google news

Rajasthan News: राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने गुरुवार को राज्य के कुछ हिस्सों में भारी बारिश और आंधी में मारे गए लोगों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है. दरअसल, बारिश और आंधी में मारे गए लोगों के परिजनों के लिए प्रदेशभर से मुआवजे की मांग की जा रही थी जिसके बाद राजस्थान सरकार का यह फैसला आया है.

यह भी पढ़ें...

गौरतलब है कि राजस्थान के कुछ हिस्सों में गुरुवार को हुई भारी बारिश में 12 लोगों की मौत हो गई थी और 20 से अधिक लोग घायल हुए थे. आंधी, भारी बारिश और ओलावृष्टि से टोंक जिला सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ था.

इन जिलों में दर्ज की गई थी सबसे ज्यादा बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक, गुरुवार को पश्चिमी राजस्थान के मकराना (नागौर) में सबसे ज्यादा 8 सेमी, कोलायतमगरा (बीकानेर) में 7 सेमी, लूणकरणसर (बीकानेर) में 6 सेमी, परबतसर (नागौर) और नोखा (बीकानेर) में 5 सेमी बारिश दर्ज की गई है. वहीं पूर्वी राजस्थान की जयपुर तहसील (जयपुर) में 6 सेमी, मालपुरा (टोंक) और लक्ष्मणगढ़ (सीकर) में 5 सेमी बारिश दर्ज की गई है.

मौसम बदलने पर इन चीजों से बचें
मौसम बदलते ही पेड़ों की ओट लेने से बचें. कोशिश करें कि घर से बाहर न निकलना पड़े. मौसम विभाग के अनुसार बिजली से चलने वाले उपकरण बंद कर दें और प्लग वगैरह निकाल दें. बिजली कड़कने के दौरान प्लग वगैरह छूने से बचें. तेज आंधी से हल्के छप्पर और सेलर-पैनल, टीवी एंटीना वगैरह को हानि पहुंच सकती है.

यह भी पढ़ें: Ajmer: ‘छोटे कपड़े पहनकर दर्शन करने ना आएं’, मंदिर के बाहर लगा बोर्ड, फोटो वायरल

    follow google newsfollow whatsapp