शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने बताया राजस्थान में कब होंगे टीचर्स के ट्रांसफर? सामने आई ये बड़ी जानकारी

राजस्थान तक

07 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 7 2024 5:49 PM)

शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के बयान में ट्रांसफर (Teachers Transfer) का इंतजार कर रहे शिक्षकों के लिए खुशखबरी है.

Rajasthantak
follow google news

Education Minister Madan Dilawar: राजस्थान में बड़ी संख्या में शिक्षक ट्रांसफर (Teachers Transfer) का इंतजार कर रहे हैं. इस बीच राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने बताया है कि शिक्षकों के ट्रांसफर कब होंगे. दिलावर ने कहा कि अभी विधानसभा सत्र चल रहा है इसलिए फिलहाल तो ट्रांसफर ऐसे भी नहीं हो सकते.

शिक्षा मंत्री दिलावर (Madan Dilawar Big Statement) रविवार को झुंझुनूं पहुंचे थे. जहां सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत के दौरान थर्ड ग्रेड शिक्षकों के तबादलों पर उन्होंने बताया, "यह मामला मंत्रीमंडल के समक्ष विचाराधीन है, जैसा भी निर्णय होगा. उसकी पालना करवाई जाएगी. शिक्षकों के तबादले विधानसभा सत्र के बाद होंगे."

स्कूलों में दूध की जगह मिलेट्स देने पर हो रहा विचार

सरकारी स्कूलों में शिक्षा व्यवस्था पर बात करते हुए शिक्षा मंत्री दिलावर ने कहा, "बाल गोपाल योजना के तहत सरकार दूध की जगह मिलेट्स दे सकती है. पाउडर का दूध बच्चे नहीं पीते हैं, इसलिए एक्सपर्ट से राय ली जा रही है. दूध का एक अल्टरनेट मिलेट्स हो सकते हैं." 

निजी स्कूल भी शिक्षा को आगे बढ़ाने में कर रहे सहयोग: दिलावर

निजी स्कूलों को लेकर शिक्षा मंत्री ने कहा कि सरकारी स्कूलों में इस समय 82 लाख और निजी स्कूलों में 85 लाख बच्चे पढ़ रहे हैं. इसलिए निजी स्कूलों को हमेशा नकारात्मक भाव से नहीं देखना चाहिए. क्योंकि वे भी शिक्षा को आगे बढ़ाने में हमारा सहयोग कर रहे हैं.

    follow google newsfollow whatsapp