गांव की इस बेटी ने 34 सेकंड में की ऐसी बल्लेबाजी कि सोशल मीडिया पर हो गई वायरल, देखें Video

Dinesh Bohra

13 Feb 2023 (अपडेटेड: Feb 13 2023 4:49 PM)

Rajasthan News: राजस्थान के बाड़मेर में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है. चाहे वो शिक्षा का क्षेत्र हो या खेल का मैदान. एक बार फिर बाड़मेर की एक बेटी ने अपने हुनर का लोहा मनवाया है. उसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है जिसमें वह शानदार क्रिकेट का प्रदर्शन करते नजर […]

Rajasthantak
follow google news

Rajasthan News: राजस्थान के बाड़मेर में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है. चाहे वो शिक्षा का क्षेत्र हो या खेल का मैदान. एक बार फिर बाड़मेर की एक बेटी ने अपने हुनर का लोहा मनवाया है. उसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है जिसमें वह शानदार क्रिकेट का प्रदर्शन करते नजर आ रही है. महज 14 साल की ये लड़की हर एक बॉल को भारतीय क्रिकेट टीम के तेज तर्रार बल्लेबाज शुभमन गिल की तरह खेलती नजर आ रही है. उसने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर जब इसका वीडियो पोस्ट किया तो वह जमकर वायरल हो गया.

वीडियो में प्रत्येक बॉल पर शॉट लगाती नजर आ रही ये बेटी बाड़मेर जिले के शिव उपखंड क्षेत्र के कानासर गांव की निवासी है. क्रिकेट की शौकीन इस लड़की का नाम मूमल मेहर है जो गांव की सरकारी स्कूल में कक्षा 8 की छात्रा है. वह प्रतिदिन स्कूल से लौटने के बाद गांव के बच्चों के साथ क्रिकेट खेला करती है जिसका वीडियो वह सोशल मीडिया पर भी शेयर करती है. अब इन्हीं वीडियो के चलते मूमल सुर्खियों में आ गई है.

इंस्टाग्राम पर करीब 60 लाख लोगों ने देखा वीडियो
मूमल ने जब अपने क्रिकेट खेलने का वीडियो इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया तो यह वीडियो देशभर में वायरल हो गया. 31 जनवरी को पोस्ट किए इस वीडियो को अब तक करीब 60 लाख लोग देख चुके हैं. इसके अलावा भी कई वीडियो इंस्टाग्राम पर पोस्ट किए गए हैं. किसी वीडियो को लाखों लोगों ने देखा है तो कुछ वीडियो पर मिलियन में व्यूज हैं.

बड़ी बहन खेल चुकी है अंडर 19, पिता है किसान
मूमल मेहर के पिता मठार खान पेशे से किसान हैं जो खेती कर अपना गुजर बसर चलाते है. मूमल की बड़ी बहन अनीसा अंडर 19 क्रिकेट में सिलेक्ट होकर खेल चुकी है. मूमल में क्रिकेट के प्रति गजब का जुनून है. स्कूल से लौटकर वह घरेलू काम में मां का हाथ बंटाती है और मवेशियों को चराने जाती है. इसके साथ ही जब भी वक्त मिलता है तो क्रिकेट जरूर खेलती है.

यह भी पढ़ें: राज्यपाल बनने की घोषणा के बाद कटारिया पहुंचे विधानसभा, स्पीकर जोशी बोले- गौरवान्वित महसूस कर रहा

ग्रामीण ओलंपिक में भी खेल चुकी है मूमल
राजस्थान में पिछले साल हुए ग्रामीण ओलंपिक में भी मूमल अपनी बहन अनीसा के साथ पहले ग्राम पंचायत स्तर पर और फिर ब्लॉक स्तर पर खेल चुकी है. लेकिन ब्लॉक स्तर पर मूमल की टीम हार गई थी. हालांकि, अपनी बेटिंग और बॉलिंग से मूमल ने लोगों को काफी प्रभावित किया था. अब जब मूमल का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो हर कोई मूमल की तारीफ करता नजर आ रहा है.

मंत्री कैलाश चौधरी समेत कई बीजेपी-कांग्रेस नेताओं ने वीडियो किया शेयर
केन्द्रीय कृषि राज्य मंत्री एवं बाड़मेर-जैसलमेर के सांसद कैलाश चौधरी समेत कई बीजेपी और कांग्रेस के नेता अपने सोशल अकाउंट्स पर बाड़मेर की इस बेटी का वीडियो शेयर कर उसकी तारीफ कर रहे हैं. वहीं इस वीडियो पर कमेंट करके यूजर्स इस बेटी की तुलना भारतीय क्रिकेटर सूर्य कुमार यादव और शुभमन गिल से कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा ‘म्हारी छोरियां, छोरों से कम है के’. वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा- गजब का टैलेंट, इस बिटिया को सही मार्गदर्शन और प्रशिक्षण मिल जाए तो देश की एक महान बल्लेबाज बन सकती है.

यह भी पढ़ें: वे लोक कहावतें जिनकी वजह से कभी गरमा गई थी राजस्थान की राजनीति, जानें उनकी कहानी

    follow google newsfollow whatsapp