Rajasthan में BSP ने 5 विधानसभाओं में घोषित किए प्रत्याशी, जानिए किसको कहां से मिला टिकट

Suresh Foujdar

• 12:32 PM • 10 Aug 2023

BSP declared candidates for Rajasthan assembly elections 2023: राजस्थान (Rajasthan news) में बसपा (BSP) ने 5 विधानसभाओं में अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं. वहीं बसपा का कहना है कि आगामी विधानसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी सभी 200 विधानसभा सीटों पर अपने प्रत्याशी खड़ा करेगी. पार्टी का दावा है कि बगैर बसपा के कोई […]

BSP declared candidates for Rajasthan assembly elections 2023: तस्वीर: चंद्रदीप कुमार.

BSP declared candidates for Rajasthan assembly elections 2023: तस्वीर: चंद्रदीप कुमार.

follow google news

BSP declared candidates for Rajasthan assembly elections 2023: राजस्थान (Rajasthan news) में बसपा (BSP) ने 5 विधानसभाओं में अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं. वहीं बसपा का कहना है कि आगामी विधानसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी सभी 200 विधानसभा सीटों पर अपने प्रत्याशी खड़ा करेगी. पार्टी का दावा है कि बगैर बसपा के कोई भी राजनैतिक पार्टी सत्ता में नहीं आ पाएगी.

बसपा के राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष भगवान सिंह बाबा ने राजस्थान तक (Rajasthan Tak) से बातचीत करते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव के लिए बसपा तैयारी कर रही है. फिलहाल 5 विधानसभाओं में प्रत्याशी घोषित कर दिए गए हैं. पहले भी बसपा के विधायक चुनाव जीत कर आते रहे हैं. वहीं चुनाव जीतने के बाद वह पार्टी छोड़कर सत्ता में भागीदार हो जाते हैं. इसबार बसपा ने तय किया है कि 200 विधानसभाओं में प्रत्याशी घोषित होंगे.

वहीं भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद को लेकर उन्होंने कहा कि बसपा सुप्रीमो मायावती की विचारधारा के साथ सभी दलित समाज एक साथ है चाहे भीम आर्मी हो या चंद्रशेखर आजाद या बसपा. वर्ष 2018 में जो बसपा के विधायक पार्टी को छोड़कर कांग्रेस में चले गए उनको इस विधानसभा चुनाव में जवाब दिया जाएगा.

इन्हें मिला टिकट

1- करौली- रवींद्र मीणा
2- खेतड़ी (झुंझुनूं)- मनोज घुमरिया
3- धौलपुर शहर- रितेश शर्मा
4- भरतपुर नगर- खुर्शीद अहमद
5- नदबई (भरतपुर)- खेमकरण तौली

यह भी पढ़ें:

धौलपुर विधानसभा सीट: कभी बसपा, कभी कांग्रेस तो कभी बीजेपी हुई कामयाब, जानें यहां का चुनावी गणित

    follow google newsfollow whatsapp