एक्शन मोड में भजनलाल सरकार, जयपुर में चल रहा बुलडोजर, 27 कॉलोनियों को ध्वस्त करने पहुंचा JDA

विशाल शर्मा

19 Jun 2024 (अपडेटेड: Jun 19 2024 4:25 PM)

Bhajanlal government: भजनलाल सरकार अतिक्रमण पर सख्त नजर आ रही है. मंगलवार से जयपुर में प्रशासन अतिक्रमण की कार्रवाई कर रहा है. यह कार्रवाई खुद सीएम के विधानसभा क्षेत्र में चल रही हैं.

JDA

JDA

follow google news

Bhajanlal Government: भजनलाल सरकार अतिक्रमण पर सख्त नजर आ रही है. मंगलवार से जयपुर में प्रशासन अतिक्रमण की कार्रवाई कर रहा है. यह कार्रवाई खुद सीएम के विधानसभा क्षेत्र में चल रही हैं. जहां लगातार दूसरे दिन मकान और दुकान तोड़ी जा रही है. इससे पहले प्रशासन ने इन्हें खाली करने के आदेश दिए थे. 

यह भी पढ़ें...

जयपुर के मानसरोवर क्षेत्र की 27 कॉलोनियों में जयपुर विकास प्राधिकरण (JDA) अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई कर रहा है, जो लगातार दूसरे दिन भी जारी है. यह कार्रवाई राजस्थान हाईकोर्ट के निर्देश के बाद की जा रही है. 

पीड़िता ने दर्द सुनाया

पीड़िता उमा शर्मा ने दर्द बयां करते हुए बताया कि मेरे पति की डेथ हो गई है अब बच्चों को लेकर कहां जाऊं. घर से 30 फीट अतिक्रमण हट गया है केवल 20 फीट बची है, बाकि सब उजड़ गया. अब सिर्फ दुकान बची है, इसमें अब क्या होगा. 

क्यों चल रही कार्रवाई

दरअसल, कोर्ट ने अतिक्रमण हटाने का ऑर्डर जारी कि है. क्योंकि  जयपुर के न्यू सांगानेर रोड़ से वंदे भारत रोड तक 100 फीट रोड  प्रस्तावित है, जिसके चलते करीब 2 किलोमीटर एरिया से अतिक्रमण हटाया जा रहा है. इसमें 120 से ज्यादा आवासीय मकान, दुकान और स्कूल शामिल है. इस पूरे क्षेत्र से अतिक्रमण हटाने की याचिका भी स्थानीय लोगों ने ही दी थी, जिसके बाद हाईकोर्ट ने आदेश देते हुए अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए. हालांकि अतिक्रमण हटाने के दौरान कुछ लोगों द्वारा थोड़ा विरोध भी किया गया लेकिन उनकी भी एक नहीं चली. मौके पर पुलिस का भारी जब्ता भी तैनात किया गया है. 
 

    follow google newsfollow whatsapp