बाड़मेर: NRI ने बेटी की शादी के लिए रेत में बनवा दिया आलीशान रिसॉर्ट और टेंट सिटी, हो रही चर्चा

Dinesh Bohra

• 03:32 PM • 25 Jan 2023

Rajasthan News: राजस्थान में आए दिन बड़े-बड़े सेलिब्रिटीज की शाही शादियां चर्चा का विषय रहती हैं, लेकिन अब यहां एक ऐसी शादी होने जा रही है, जिसमें एक गांव में ही फोर्ट और रिसोर्ट बना दिया गया है. 300 से ज्यादा टेंट लगाकर हजारों की तादाद में पेड़-पौधे, हेलीपैड और सड़क बनाकर पांडाल को स्कॉटलैंड […]

Rajasthantak
follow google news

Rajasthan News: राजस्थान में आए दिन बड़े-बड़े सेलिब्रिटीज की शाही शादियां चर्चा का विषय रहती हैं, लेकिन अब यहां एक ऐसी शादी होने जा रही है, जिसमें एक गांव में ही फोर्ट और रिसोर्ट बना दिया गया है. 300 से ज्यादा टेंट लगाकर हजारों की तादाद में पेड़-पौधे, हेलीपैड और सड़क बनाकर पांडाल को स्कॉटलैंड के फोर्ट की तरह तैयार किया गया है. यह शादी बाड़मेर जिले के भिंयाड में होने जा रही है . ये शादी है एनआरआई नवल किशोर गोदारा की बेटी की.

शादियों के सीजन में आपने देखा होगा कि कई लोग अपने बच्चों की शादी के लिए बड़े-बड़े रिसॉर्ट बुक कर वेडिंग करते हैं, लेकिन छोटे से गांव में फोर्ट और रिसॉर्ट बसाकर तमाम इतना बड़ा अरेंजमेंट करना, ऐसा पहली बार हो रहा है.

बाड़मेर जिले के भिंयाड के बुधातला गांव में एनआरआई नवल किशोर गोदारा ने अपनी बेटी के लिए गांव के अंदर ही पूरी टेंट सिटी बसा ली है. शाही के लिए पांडाल को स्कॉटलैंड के फोर्ट की तरह तैयार किया गया है, जिसे देखकर हर कोई हैरान है. रेगिस्तान के धोरों में चंद दिनों में 10 हजार मेहमानों के लिए थीम बेस्ड रिसॉर्ट और फोर्ट तैयार किया गया है.

जानकारी के अनुसार एनआरआई नवल किशोर गोदारा 25 साल पहले मजदूरी करते-करते गुजरात से साउथ अफ्रीका काम करने के लिए चले गए थे. उसके बाद धीरे-धीरे अपना खुद का काम शुरू कर दिया और उस दिन के बाद कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. चंद सालों में गोदारा ने कॉस्मेटिक से लेकर माइनिंग और अन्य व्यापार शुरू कर दिए. रातों-रात करोड़पति बन गए. एनआरआई की माता वर्तमान में गांव की सरपंच हैं.

देखें तस्वीरें: जोधपुर के पूर्व राजघराने के सदस्य गजसिंह के 75वें जन्मदिन पर बना 75 किलो का पेड़ा और कटा 8 फ्लोर का केक

गांव में ही करना चाहते थे बेटी की शादी
नवल किशोर गोदारा ने बताया कि उनके एक बेटा और दो बेटियां हैं. हर पिता का सपना होता है कि अपनी बेटी की शादी धूमधाम से हो. नवल किशोर ने कहा- आमतौर पर करने को तो मैं किसी भी देश के बड़े रिसोर्ट में जाकर बेटी की शादी कर सकता था, लेकिन मुझे अपनी बेटी की शादी गांव में करनी थी. इसीलिए 2 महीने पहले ही यह सब कुछ तैयारियां शुरू कर दी गई थीं. 200 से ज्यादा कारीगर दिसंबर से टेंट सिटी से लेकर शादी के पांडाल और रिसॉर्ट को तैयार करने में लगे हुए थे जो कि अब तक बढ़कर 400 के आसपास हो गए हैं.

सीएम गहलोत समेत कई नेता और उद्योगपतियों को न्यौता
जानकारी के अनुसार नवल किशोर गोदारा की बेटी रितु बीटेक की पढ़ाई पूरी कर चुकी हैं. कुछ महीनों पहले ही रितु की सगाई जोधपुर निवासी और पाली से कांग्रेस के पूर्व सांसद बद्रीराम जाखड़ के पोते राम प्रकाश से हुई थी.अब 26 तारीख को संगीत का कार्यक्रम है और 27 जनवरी को भव्य शादी समारोह. शादी समारोह में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से लेकर बीजेपी कांग्रेस के तमाम नेताओं और बड़े-बड़े उद्योगपतियों को आमंत्रित किया गया है. इसलिए गांव में हेलीपैड बनाए गए हैं.

करोड़ों रुपए टेंट और फोर्ट पर खर्च, 400 मजदूर कर रहे काम
राजस्थान के जोधपुर के रहने वाले डिजाइनर महेंद्र सिंघवी का यह दावा है कि जो 200-300 टेंट लगाए गए हैं. यह सब कुछ यहीं पर इसी जगह तैयार किए गए हैं. पिछले 2 महीने से लगातार 200 मजदूर लगे हुए थे. राजस्थान के इतिहास में ऐसी पहले कभी कोई शादी नहीं हुई है. किसी की शादी के लिए पूरा का पूरा रिसॉर्ट ही बसा दिया गया है. महेंद्रसिंह के मुताबिक करोड़ों रुपए तो सिर्फ टेंट और फोर्ट बनाने में लग जाएंगे तो आप सोच सकते हैं कि पूरे शादी समारोह पर कितना खर्च होने वाला है.

पूर्व सांसद बद्रीराम जाखड़ के घर से आएगी बारात
अशोक गहलोत के बहुत ही करीबी और पाली जिले से कांग्रेस के पूर्व सांसद बद्री राम जाखड़ के घर से यहां बारात आएगी. जिसमें विधायक, मंत्री से लेकर बड़े नेताओं के आने की भी संभावना है. हर एक चीज के लिए अलग से अरेंजमेंट किया गया है, ताकि किसी भी बाराती को कोई परेशानी ना हो.

यह भी पढ़ें: जैलमेर में होगी एक्ट्रेस कियारा की शादी, इस होटल में हो रही तैयारियां, देखें

    follow google newsfollow whatsapp