Ajmer: ‘छोटे कपड़े पहनकर दर्शन करने ना आएं’, मंदिर के बाहर लगा बोर्ड, फोटो वायरल

चंद्रशेखर शर्मा

• 07:56 AM • 27 May 2023

Ajmer: अजमेर के बजरंग चौराहे पर स्थित प्राचीन अम्बे माता मंदिर में छोटे कपड़े पहनकर दर्शन करने पर रोक लगा दी गई है. इसके लिए मंदिर कमेटी ने मंदिर के बाहर एक बोर्ड भी लगाया है, जिसपर लिखा है (श्रद्धालुओं को सूचित किया है कि मंदिर में आने वाले श्रद्धालु चाहे पुरुष हो या महिलाएं […]

Ajmer: 'छोटे कपड़े पहनकर दर्शन करने ना आएं', मंदिर के बाहर लगा बोर्ड, फोटो हो रहा वायरल

Ajmer: 'छोटे कपड़े पहनकर दर्शन करने ना आएं', मंदिर के बाहर लगा बोर्ड, फोटो हो रहा वायरल

follow google news

Ajmer: अजमेर के बजरंग चौराहे पर स्थित प्राचीन अम्बे माता मंदिर में छोटे कपड़े पहनकर दर्शन करने पर रोक लगा दी गई है. इसके लिए मंदिर कमेटी ने मंदिर के बाहर एक बोर्ड भी लगाया है, जिसपर लिखा है (श्रद्धालुओं को सूचित किया है कि मंदिर में आने वाले श्रद्धालु चाहे पुरुष हो या महिलाएं मर्यादित वस्त्रों में ही मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचे इस बोर्ड के माध्यम से जारी दिशा निर्देशों के अनुरूप अमर्यादित छोटे कपड़ों, बरमूडा, नाइट सूट, मिनिस्कर्ट, हाफ पैंट जैसे कपड़े पहन कर आने वालों को मंदिर में प्रवेश नहीं दिया जाएगा और यदि ऐसे अमर्यादित वस्त्र पहनकर कोई आता भी है तो उसे आग्रह किया गया है कि वो मंदिर के बाहर से ही देव दर्शन करें)

यह भी पढ़ें...

मंदिर कमेटी के संरक्षक एडवोकेट राजेश टंडन का कहना था कि मंदिर आस्था के साथ ही संस्कार का केंद्र भी होता है यहीं से सनातन संस्कृति के संस्कार जन्म लेते हैं. उन्होंने कहा कि हमने श्रद्धालुओं से आग्रह किया है और हमें आशा है कि श्रद्धालु मंदिर प्रबंधन समिति की भावनाओं को समझेंगे और मर्यादित वस्त्रों में ही देव दर्शन के लिए आएंगे.

गौरतलब है कि आमतौर पर इस तरह के दिशा निर्देशों की वजह से कई विवाद सामने आते हैं लेकिन अजमेर में श्रद्धालुओं ने इसे सहज भाव से लिया है और उनका मानना है कि मंदिर में किसी भी श्रद्धालु का आचरण मर्यादित होना चाहिए. यह अलग बात है कि जब से इस मंदिर में इस बोर्ड को लगाया गया है तब से उसकी फोटो सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रही है.

    follow google newsfollow whatsapp