भारत बंद के दौरान सीकर में पसरा रहा सन्नाटा, कुछ ऐसा था नजारा! देखिए यह viral video

सुशील कुमार जोशी

21 Aug 2024 (अपडेटेड: Aug 21 2024 5:25 PM)

अनुसूचित जाति-जनजाति (SC-ST) के आरक्षण में क्रीमीलेयर पर सुप्रीम कार्ट के फैसले के विरोध में भारत बंद का असर राजस्थान के कई हिस्सों में दिख रहा है. बंद के कई वीडियो और तस्वीरें वायरल हो रही हैं.

follow google news

अनुसूचित जाति-जनजाति (SC-ST) के आरक्षण में क्रीमीलेयर पर सुप्रीम कार्ट के फैसले के विरोध में भारत बंद का असर राजस्थान के कई हिस्सों में दिख रहा है. बंद के कई वीडियो और तस्वीरें वायरल हो रही हैं. भारत बंद के आह्वान के तहत सीकर शहर भी पूर्णतया बंद रखा गया. हालांकि इस दौरान आपातकालीन सेवाओं को रखा गया. बंद के तहत शहर के जाट बाजार से कलेक्ट्रेट तक रैली निकालकर कलेक्ट्रेट पर सभा के बाद प्रधानमंत्री व राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन दिया गया .

बंद की घोषणा के बाद सुबह से ही एहतियात के तौर पर जिला प्रशासन व पुलिस की ओर से जिलेभर में चाक-चौबंद व्यवस्था रही. शहर और कस्बों में जगह-जगह पुलिस जाब्ता तैनात किया गया. वहीं, जिला प्रशासन की ओर से मुख्यालय सहित उपखंड स्तर पर प्रशासनिक अधिकारियों की निगरानी में मोबाइल टीम का गठन भी किया गया. 

 

 

शहर के मुख्य सर्किलों पर अतिरिक्त पुलिस जाब्ता लगाने के साथ ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भी मौजूद रही. बंद को देखते हुए बीते दिन ही सीकर जिला कलेक्टर कमर उल जमान चौधरी ने जिले की निजी और सरकारी शिक्षण संस्थाओ में अवकाश के निर्देश दिए थे. जिसके चलते आज जिले भर की शिक्षण संस्थाएं भी बंद रही.

भीमसेना के संस्थापक ने कही ये बात

भीमसेना के संस्थापक अनिल तिडदिया ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के एससी-एसटी वर्ग आरक्षण वर्गीकरण को लेकर दिए गए फैसले के विरोध में आज भारत बंद का आह्वान किया गया था. इसी के तहत सीकर जिला के शहर और बड़े कस्बों के मुख्य बाजार भी पूरी तरह से शांतिपूर्ण तरीके से बंद रहे. व्यापारिक, सामाजिक व छात्र संगठनो सहित शिक्षण संस्था के संगठनों ने भी समर्थन दिया है.   

    follow google newsfollow whatsapp