धौलपुर: पार्क में टहल रहे लोगों के सामने अचानक आ गया मगरमच्छ, मची चीख-पुकार

Umesh Mishra

07 Aug 2024 (अपडेटेड: Aug 7 2024 9:03 PM)

चंबल में उफान के कारण भोजन की तलाश में गांव में घुस गया मगरमच्छ, वन विभाग ने पकड़कर वापस नदी में छोड़ा.

follow google news

फर्ज करिए सुबह-सुबह आप पार्क में ताजी हवा लेने पहुंचें और सामने एक मगरमच्छ आ जाए तो फिर क्या होगा? जाहिर से बात है कि सांसें हलक में अटक जाएंगी. कुछ ऐसा ही हुआ धौलपुर (dholpur news) जिले के सरमथुरा उपखंड की झिरी ग्राम पंचायत के गांव भमपुरा में. मगरमच्छ (Crocodile entered the village) को देखते ही चीख पुकार मच गई. पार्क में बच्चे भी थे. आनन-फानन में पार्क से सभी बाहर आए और इसकी सूचना वन विभाग को दी गई. 

मामला बुधवार का है. एक मगरमच्छ चंबल नदी से भटककर भोजन की तलाश में भमपुरा गांव में पहुंच गया. रात के अंधेरे में गांव की गलियों से होता हुआ वो पार्क में पहुंच गया और वहां दुबक कर बैठ गया. पार्क में सबसे पहले मगरमच्छ को बच्चों ने देखा और शोर मचाया. वहां मौजूद दूसरे लोगों ने जब देखा तो सबसे पहले पार्क से बच्चों को निकाला और इसकी सूचना वन विभाग को दी. मगरमच्छ पर कुछ लोगों ने नजर रखी.

सूचना के बाद टाइगर चौकी प्रभारी बने सिंह और फॉरेस्टर राजेश मीणा, कार्मिक घनश्याम सिंह, गजराज सिंह, अमन परमार, प्रकाश और नरेश के साथ मौके पर पहुंचे. टीम ने करीब दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद मगरमच्छ का रेस्क्यू किया और मगरमच्छ को गांव से रेस्क्यू कर चंबल नदी लेकर गए.यहां टीम ने मगरमच्छ को सकुशल वापस चंबल नदी में छोड़ दिया.

    follow google newsfollow whatsapp