Udaipur: मां-बाप ने जिंदा बेटी का ही कर दिया 'अंतिम संस्कार', मामला जानकर उड़ जाएंगे होश!

राजस्थान तक

24 May 2024 (अपडेटेड: May 24 2024 6:54 PM)

Udaipur: एक पिता ने अपनी जिंदा बेटी का 'अंतिम संस्कार' कर दिया और उसके जीते जी ही उसे मार दिया.

follow google news

उदयपुर (Udaipur News) में एक पिता ने अपनी जिंदा बेटी का ही मातम मनवा दिया. उन्होंने पहले अपनी जिंदा बेटी का अंतिम संस्कार (last rites of his alive daughter) करवाया और परिवार के सदस्यों ने बकायदा इसके लिए मुंडन भी करवाया. आखिर में मृत्यु भोज भी हुआ. लेकिन ऐसा क्या हुआ कि एक पिता ने अपनी जिंदा बेटी का अंतिम संस्कार कर दिया और उसके जीते जी ही उसे मरा हुआ मान लिया.

दरअसल, उदयपुर की एक लड़की प्यार में पड़ गई. ऐसा पड़ी कि उसने भाग कर शादी कर ली. जब परिवार वाले लड़की को ढूंढ कर लाए तो उसने अपने ही मां-बाप को पहचानने से इनकार कर दिया. जब प्रेमी के चक्कर में लड़की अपने मां-बाप को ही भूल जाए तो वो भी क्या करें. साथ ही जिससे लड़की ने शादी की वो लड़का दूसरी जाति का है. इसी बात ने इस परिवार में लगी आग में घी डालने का काम किया. 

 

 

पिता ने लड़की को मरा मानकर मृत्युभोज भी करवाया

जब लड़की ने अपने माता-पिता को पहचानने से इनकार कर दिया तो इस बात से लड़की के पिता इतना आहत हुए कि उन्होंने बेटी को मरा हुआ मान लिया. उन्होंने शोक पत्रिका छपवाई और अपनी बेटी के मरने के कार्ड बांटे. उन्होंने लोगों को उसके मृत्यु भोज में आने का निमंत्रण भी दिया. और तो और, परिवार वालों ने बकायदा अपना सर मुंडवाया और इस मृत्यु भोज में कई रिश्तेदार भी आए.

    follow google newsfollow whatsapp