उदयपुर के राफेल्स होटल में ईडी की छापेमारी, दिग्गज राजनेता की है हिस्सेदारी!

Satish Sharma

29 Aug 2023 (अपडेटेड: Aug 29 2023 6:05 PM)

ED raid in raffels hotel udaipur: उदयपुर (udaipur) में ईडी (ed) की बड़ी कार्रवाई की खबर सामने आई है. जहां दिल्ली और राजस्थान की प्रवर्तन निदेशालय ने उदयपुर स्थित पांच सितारा होटल राफेल्स में 29 अगस्त को छापेमारी की. उदयपुर का लग्जरी होटल विदेशी होटल ग्रुप की एक चेन का हिस्सा है. खास बात यह […]

Rajasthantak
follow google news

ED raid in raffels hotel udaipur: उदयपुर (udaipur) में ईडी (ed) की बड़ी कार्रवाई की खबर सामने आई है. जहां दिल्ली और राजस्थान की प्रवर्तन निदेशालय ने उदयपुर स्थित पांच सितारा होटल राफेल्स में 29 अगस्त को छापेमारी की. उदयपुर का लग्जरी होटल विदेशी होटल ग्रुप की एक चेन का हिस्सा है. खास बात यह है कि इसमें राजस्थान (rajasthan news) के दिग्गज नेता की हिस्सेदारी की भी खबरें हैं. हालांकि इसको लेकर अभी तक ईडी की ओर से कुछ स्पष्ट नहीं हो सका है.

ईडी के सीनियर ऑफिसर ने बताया कि छापेमारी को लेकर शाम को कुछ कहा जा सकेगा. दिल्ली और राजस्थान की टीमें होटल में सुबह से सर्च कर रही है. हर एंगल पर जांच की जा रही है. होटल से जुड़े लोगों से भी आने वाले समय में होटल में किए गए निवेश को लेकर पूछताछ की जाएगी. क्योंकि होटल में कई बड़े लोगों की हिस्सेदारी होने की जानकारी अब तक की जांच में मिली है.

होटल के दस्तावेजों के साथ-साथ अन्य ट्रांजेक्शनों को लेकर भी होटल स्टाफ से ईडी के अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं. हालांकि होटल के डायरेक्टर सहित मैनेजमेंट से जुड़े हुए लोगों को रेड की जानकारी देते हुए उन्हें भी सहयोग करने के लिए कहा गया हैं. ईडी के कुछ सवाल हैं जो होटल को बनाने से लेकर उस में निवेश करने वालों से होने वाले हैं.

आमजन की पहुंच से दूर है होटल!

जानकार सूत्रों की माने तो राजस्थान के उदयपुर में स्थित इस होटल को लेकर कई समय से चर्चा थी कि इस होटल को आमजन से दूर रखने के लिए उसे झील के बीचोंबीच बनाया गया. होटल की विदेशी चेन होने के कारण यहां पर अधिकांश एनआरआई और विदेशी रुकते हैं. होटल राफेल्स की भव्यता इसी बात से लगाई जा सकती हैं कि इस पूरे होटल को झील के ऊपर बनाया गया है. होटल में जाने के लिए वाटर बोट का इस्तेमाल किया जाता है. ईडी के राजस्थान ब्यूरो से जुड़े अधिकारियों ने बताया कि यह पूरी कार्रवाई दिल्ली से ऑपरेट की जा रही है. वहां की यूनिट इस पर काम कर रही है, हम केवल सहयोग कर रहे हैं.

    follow google newsfollow whatsapp