जयपुर: उग्र हुआ आंदोलन, छात्र बोले- अगर चुनाव नहीं हुए तो सामूहिक आत्मदाह कर लेंगे

विशाल शर्मा

17 Aug 2023 (अपडेटेड: Aug 17 2023 8:31 AM)

Jaipur: राजस्थान यूनिवर्सिटी (Rajasthan University) में छात्र संघ चुनाव (Rajasthan University Student Union Election) को लेकर चल रहा बवाल कम होता हुआ नहीं दिखाई दे रहा है. छात्रसंघ चुनाव नहीं होने से नाराज छात्रों ने खुद पर पेट्रोल उड़ेल लिया. यही नहीं कुछ छात्र हाथों में पेट्रोल की छोटी बोतलें लेकर अचानक कुलपति सचिवालय के […]

जयपुर: उग्र हुआ छात्रों का आंदोलन, छात्र बोले- छात्रसंघ चुनाव नहीं हुए तो सामूहिक आत्मदाह कर लेंगे

जयपुर: उग्र हुआ छात्रों का आंदोलन, छात्र बोले- छात्रसंघ चुनाव नहीं हुए तो सामूहिक आत्मदाह कर लेंगे

follow google news

Jaipur: राजस्थान यूनिवर्सिटी (Rajasthan University) में छात्र संघ चुनाव (Rajasthan University Student Union Election) को लेकर चल रहा बवाल कम होता हुआ नहीं दिखाई दे रहा है. छात्रसंघ चुनाव नहीं होने से नाराज छात्रों ने खुद पर पेट्रोल उड़ेल लिया. यही नहीं कुछ छात्र हाथों में पेट्रोल की छोटी बोतलें लेकर अचानक कुलपति सचिवालय के अंदर जा पहुंचा. जहां आक्रोशित छात्रों ने खुद को कैद कर लिया और सामूहिक आत्मदाह की चेतावनी दी. जिसके बाद पुलिस ने समझाइश कर छात्रों को हिरासत में लिया.

यह भी पढ़ें...

वहीं कुछ छात्रों ने कुलपति की सांकेतिक शव यात्रा भी निकाली, जिसे पेट्रोल छिड़कर आग के हवाले कर दिया. जयपुर में बुधवार को यूनिवर्सिटी परिसर में कुछ छात्र संगठन अपने अपने तरीके से विरोध दर्ज करवा रहे हैं तो कुछ अनुठे तरीके से प्रदर्शन कर रहे है.

उग्र हुआ छात्रों का आंदोलन

मंगलवार रात को दो छात्रनेता यूनिवर्सिटी में पानी की टंकी पर चढ़ गए और सुबह होते ही कई अनशनकारी छात्रों की तबीयत बिगड़ गई. इसके बाद एक दर्जन से ज्यादा छात्रों ने एकाएक कुलपति सचिवालय की ओर कूच कर दिया. इस दौरान छात्रों के हाथों में पेट्रोल की बोतलें थी. उग्र छात्र खुद पर पेट्रोल छिड़कते हुए कुलपति परिसर में जाकर नारेबाजी करने लगे.

कुलपति की शव यात्रा भी निकाली

प्रदर्शनकारी छात्रों ने कहा कि, यदि कांग्रेस सरकार प्रदेश में छात्रसंघ चुनाव करवाने की मांग नहीं मांगी तो छात्र सामूहिक आत्मदाह कर लेंगे, जिसकी जिम्मेदार सरकार होगी. इसके बाद कुछ छात्र सांकेतिक शव यात्रा के जरिए कुलपति आवास की ओर बढ़ने लगे, जहां उन्होंने भी आवास का घेराव कर जबरदस्ती गेट तोड़ कर अंदर घूस गए. हालांकि इस दौरान पुलिस और छात्रों के बीच तीखी नोंकझोक हुई. इसके बाद छात्रों ने सांकेतिक शव यात्रा पर पेट्रोल छिड़कर उसका अंतिम संस्कार कर दिया. इस दौरान पुलिस मुखदर्शक होती देखती रही.

यह भी पढ़ें: छात्रसंघ चुनाव पर रोक लगाने पर भड़के Ravindra Singh Bhati, कहा- ये लोकतंत्र की हत्या

    follow google newsfollow whatsapp