जयपुर: राजस्थान यूनिवर्सिटी में अनोखा प्रदर्शन, वायरल हो रहे कुलपति के होर्डिंग-पोस्टर

विशाल शर्मा

05 Aug 2023 (अपडेटेड: Aug 5 2023 4:39 AM)

Rajasthan University Viral Poster:: राजस्थान यूनिवर्सिटी (Rajasthan University) में छात्रनेता चुनावी तैयारियों में जुट गए हैं. इन दिनों यूनिवर्सिटी में कुलपति के लापता होने के लगे होर्डिंग चर्चाओं में हैं. यूनिवर्सिटी कैंपस में कुलपति दफ्तर के आस-पास बड़े-बड़े होर्डिंग और पोस्टर लगे हैं. यह होर्डिंग छात्रनेता हरफूल चौधरी ने लगाए है. उनका आरोप है कि […]

जयपुर: राजस्थान यूनिवर्सिटी में अनोखा प्रदर्शन, वायरल हो रहे कुलपति के पोस्टर और होर्डिंग

जयपुर: राजस्थान यूनिवर्सिटी में अनोखा प्रदर्शन, वायरल हो रहे कुलपति के पोस्टर और होर्डिंग

follow google news

Rajasthan University Viral Poster:: राजस्थान यूनिवर्सिटी (Rajasthan University) में छात्रनेता चुनावी तैयारियों में जुट गए हैं. इन दिनों यूनिवर्सिटी में कुलपति के लापता होने के लगे होर्डिंग चर्चाओं में हैं. यूनिवर्सिटी कैंपस में कुलपति दफ्तर के आस-पास बड़े-बड़े होर्डिंग और पोस्टर लगे हैं. यह होर्डिंग छात्रनेता हरफूल चौधरी ने लगाए है. उनका आरोप है कि कई बार छात्रों द्वारा विरोध प्रदर्शन करने के बावजूद कुलपति राजीव जैन छात्रों से नहीं मिलते हैं, ऐसे में यूनिवर्सिटी परिसर में कुलपति के लापता होने के पोस्टर उनकी फोटो और डिटेल के साथ लगाए हैं.

यह भी पढ़ें...

कुलपति के लापता होर्डिंग लगाने से पहले छात्रनेता हरफूल चौधरी ने छात्रों के साथ विश्वविद्यालय परिसर में अनोखा प्रदर्शन किया. जिसमें हरफूल के साथ अनूठे तरीके से छात्रों ने हाथों में गुलाब का फूल लेकर कुलपति को खूब ढूढ़ा और जब नहीं मिले तो उनसे संपर्क किया तो पता चला की वो आज भी बाहर हैं.

कई मांगों को लेकर कर रहे प्रदर्शन

ऐसे में नहीं मिले तो कुलपति राजीव जैन के लापता होने के पोस्टर व होर्डिंग चस्पा कर दिए. छात्रनेता हरफूल चौधरी का कहना है कि छात्रों पर हो रहे अत्याचारों के खिलाफ छात्रसंग्राम व विरोध प्रदर्शन करना पड़ रहा है, जिसमे मुख्य मांगें गर्ल्स छात्रावासों में सेनिट्री नेपकिन मशीन की व्यवस्था, छात्रावासों में कॉमर्शियल वॉशिंग मशीन लगाए जाने, सीसीटीवी सर्विलेंस, कैंटीन, चिकित्सकीय परामर्श व्यवस्था, पुनर्मूल्यांकन के नाम पर छात्रों से विश्वविद्यालय द्वारा वसूली जा रही फीस, सुरक्षा के लिए मुख्य द्वार पर बैरियर लगवाने, कल्चर सोसाइटी सहित कई मांगे कुलपति से करना चाहते है लेकिन वो मिलते ही नहीं है.

अनोखे अंदाज में किया प्रदर्शन

इसके लिए छात्रों ने हाथों में गुलाब के फूल लेकर पहले कुलपति को तलाशा और फिर गांधीवादी तरीके से ‘रघुपती राघव राजा राम’ गाकर सुनाया फिर भी कुलपति नहीं मिले तो सिंडिकेट सदस्य को गीता पर हाथ रखवा ज्ञापन सौंपा. इसके बाद यूनिवर्सिटी में लापता होने के होर्डिंग लगाए. जिसमें लिखा है, ‘आवश्यक सूचना :- गुमशुदा की तलाश, नाम : राजीव जैन, कुलपति राज. विश्वविद्यालय, रंग- गेहुआ, हाईट – 5 फीट 7 इंच और काले बाल का जिक्र है. साथ ही उनके फोटो के लिखा है कि ‘शिक्षा सत्र में पिछले कई दिनों से वीसी राजीव जैन दिखाई नहीं दे रहे है, कही दिखें तो कृपया बताए. यही नहीं आगे लिखा है ‘राजस्थान विश्वविद्यालय की छात्र शक्ति अनाथ होने के कगार पर है’. ऐसे अनोखे होर्डिंग के बाद कुलपति चर्चाओं में है.

यह भी पढ़ें: जानें वर्ल्ड यूनिवर्सिटी रैंकिंग में कितने नंबर पर रहा राजस्थान यूनिवर्सिटी

    follow google newsfollow whatsapp