हरियाणा की नूंह हिंसा के बाद अलवर में तनाव! खाटू श्याम पदयात्रा की बस पर हमला, हिंदू संगठनों का विरोध

Santosh Sharma

21 Aug 2023 (अपडेटेड: Aug 21 2023 12:12 PM)

Bus going to Khatushyam was attacked: हरियाणा की नूंह हिंसा (nuh voilence) के बाद बॉर्डर से लगे अलवर के रामगढ़ इलाके में तनाव हो गया. रामगढ़ से सुबह खाटूश्याम (khatushyam) के लिए रवाना हुई पदयात्रा की बस पर 4 किलोमीटर दूर पिपरौली और नाड़का गांव के बीच में तनाव हो गया. बस पर समुदाय विशेष […]

Rajasthantak
follow google news

Bus going to Khatushyam was attacked: हरियाणा की नूंह हिंसा (nuh voilence) के बाद बॉर्डर से लगे अलवर के रामगढ़ इलाके में तनाव हो गया. रामगढ़ से सुबह खाटूश्याम (khatushyam) के लिए रवाना हुई पदयात्रा की बस पर 4 किलोमीटर दूर पिपरौली और नाड़का गांव के बीच में तनाव हो गया. बस पर समुदाय विशेष के लोगों की ओर से हमला करने का आरोप है. इस मामले के बाद तनाव इतना बढ़ गया कि हिंदू संगठनों ने थाने पर विरोध प्रदर्शन किया और आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की. वहीं, पुलिस ने दो आरोपियों को हिरासत में लिया है.

यह भी पढ़ें...

पदयात्री उस दौरान बस से करीब 500 मीटर दूर थे. जबकि बस में उस दौरान ड्राइवर और एक रिटायर्ड फौजी समेत 2 लोग मौजूद थे. जिन्होंने हमला करने वाले आरोपी को पकड़ लिया और पुलिस को सुपुर्द कर दिया. आरोपियों ने बस पर लगे पोस्टर और बैनर फाड़ दिए. बस चालक ने विरोध किया तो चालक के साथ बेरहमी से मारपीट शुरू कर दी. इतना ही नहीं बस में लगे श्याम बाबा के बैनरों को पैरों तले कुचला गया, जिससे हिंदुओं की भावना को ठेस पहुंची.

दरअसल रामगढ़ कस्बे के छोटी बावड़ी से हर साल की तरह 14वीं पदयात्रा खाटू रींगस के लिए रवाना हुई. डीजे की धुन पर बाबा के भजनों पर महिलाएं श्याम भक्त यात्रा के साथ पैदल चल रही थी तो अचानक चौकी बास के पास बाइक पर सवार 2 युवा आए. उन्होंने यात्रा में खलल डालने के उद्देश्य से यात्रा में घुसकर यात्रा की बस के आगे बाइक लगा दी. जब बस चालक ने बाइक हटाने के लिए विरोध किया तो बस चालक के साथ बेरहमी से मारपीट शुरू कर दी.

विधायक साफिया खान के विरोध में लगे नारे

यात्रा के दौरान बस में लगे खाटू श्याम बाबा के बना दो को पैरों तले कुचला. घटना की सूचना पर डीएसपी हरेंद्र शर्मा व थानाधिकारी राजपाल चौधरी मौके पर पहुंचे. जहां पर विवाद को बढ़ता देख मौक से दो आरोपियों को गिरफ्तार का थाने ले आए. जिसके बाद श्याम सखा मंडल व हिंदू संगठन के लोग भारी संख्या में थाने का घेराव करने पहुंच गए. हिंदू संगठन के लोगों ने रामगढ़ विधायक साफिया खान और मेवात विकास बोर्ड चेयरमैन जुबेर खान के खिलाफ थाने के बाहर जमकर नारेबाजी की.

श्याम सखा मंडल के अध्यक्ष जवाहर तनेजा ने रिपोर्ट दी है तो पुलिस ने रिपोर्ट के आधार पर धार्मिक भावना फैलाना व मारपीट विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है. बीजेपी नेता देवेंद्र दत्त ने बताया कि श्याम बाबा की यात्रा के साथ को खंडित करने का अपराध किया है, यह बर्दाश्त करने लायक नहीं है. यदि हिंदुओं की भावनाओं के साथ खेलेंगे तो रामगढ़ क्षेत्र में भी नूंंह की तरह हिंसा फैल जाएगी.

    follow google newsfollow whatsapp