खुद जिद करके 7 दिन पहले नीट की तैयारी करने आया कोटा और झूल गया फंदे पर!

चेतन गुर्जर

18 Jul 2023 (अपडेटेड: Jul 18 2023 8:42 AM)

Kota 18 students committed suicide from January to July: कोटा (Kota News) में एक और छात्र ने अपनी जीवन लीला खत्म (Suicide) कर ली. वो महज 7 दिन पहले ही जालौर से यहां नीट की तैयारी करने आया था. परिजनों की मानें तो उसपर पढ़ाई का दबाव भी नहीं था. वो खुद जिद करके कोटा […]

खुद जिद करके 7 दिन पहले नीट की तैयारी करने आया कोटा और झूल गया फंदे पर

खुद जिद करके 7 दिन पहले नीट की तैयारी करने आया कोटा और झूल गया फंदे पर

follow google news

Kota 18 students committed suicide from January to July: कोटा (Kota News) में एक और छात्र ने अपनी जीवन लीला खत्म (Suicide) कर ली. वो महज 7 दिन पहले ही जालौर से यहां नीट की तैयारी करने आया था. परिजनों की मानें तो उसपर पढ़ाई का दबाव भी नहीं था. वो खुद जिद करके कोटा पढ़ने आया था. अब परिवार इस उलझन में है कि आखिर इन 7 दिनों में बेटे के साथ क्या हुआ जो उसने इतना कठोर कदम उठा लिया. परिवार कोटा प्रशासन से जवाब मांग रहा है.

जालौर निवासी 17 वर्षीय पुष्पेंद्र सिंह महज 7 दिन पहले घर वालों से जिद करके नीट की तैयारी करने के लिए कोटा आया था. घटना के दिन पुष्पेंद्र की सुबह उसकी अपनी मां से बात भी हुई थी, लेकिन पता नहीं क्यों वो फांसी के फंदे से झूल गया. परिवार कोटा प्रशासन से सवाल जवाब कर रहा है. परिवार कोटा प्रशासन से मांग कर रहा है कि इस मामले में जांच कर वो बताए कि आखिर 7 दिन में बेटे के साथ ऐसा क्या हुआ जो उसने आत्महत्या कर ली?

जनवरी से लेकर अब तक 18 आत्महत्याएं
कोटा में इस साल जनवरी से लेकर जुलाई तक 18 कोचिंग छात्रों ने सुसाइड किया है. आत्महत्याओं के मामले में अभी तक कोई सटीक वजह सामने नहीं आ पाया है. अभी तक ये बात सामने आती रही है कि पढ़ाई के दबाव में छात्र आत्महत्या कर रहे हैं. वहीं इस मामले में मृ़तक के चाचा ने बताया कि पुष्पेंद्र जिद करके कोटा पढ़ने आया है. महज 7 दिन में ऐसा क्या हुआ जो उसने आत्महत्या कर लिया?

    follow google newsfollow whatsapp