सरपंच पिता का दो बेटों ने पूरा किया सपना, करोड़ों की जमीन पर बनाई गौशाला, खुद करेंगे खर्च वहन

Rakesh Gurjar

• 07:41 AM • 15 May 2023

Rajasthan: फतेहपुर में सरपंच पिता का दो बेटों ने सपना किया है. जिसको पूरा करने के लिए दोनों बेटों ने NH 65 पर करोड़ों रुपए की जमीन दान देकर गौशाला बनावाई है. अब इस गौशाला का उद्घाटन संतो से करवाया हैं. जिसकी चर्चा हर तरफ हो रही है. दरअसल, माण्डेला बड़ा गांव के सरपंच गांव […]

सरंपच पिता का दो बेटों ने पूरा किया सपना, करोड़ों की जमीन पर बनाई गौशाला, खुद करेंगे खर्च वहन

सरंपच पिता का दो बेटों ने पूरा किया सपना, करोड़ों की जमीन पर बनाई गौशाला, खुद करेंगे खर्च वहन

follow google news

Rajasthan: फतेहपुर में सरपंच पिता का दो बेटों ने सपना किया है. जिसको पूरा करने के लिए दोनों बेटों ने NH 65 पर करोड़ों रुपए की जमीन दान देकर गौशाला बनावाई है. अब इस गौशाला का उद्घाटन संतो से करवाया हैं. जिसकी चर्चा हर तरफ हो रही है.

दरअसल, माण्डेला बड़ा गांव के सरपंच गांव में बेसहारा गायों की रक्षा कर उनके चारे, पानी की व्यवस्था करते थे. लेकिन अब सरपंच दुल्लाराम थोरी का निधन हो गया. जिसके बाद उनके दोनों बेटों ने एन एच 65 पर करोड़ों की जमीन पर गौशाला का निर्माण करवाकर पिता की मन इच्छा पूरी की है. उनके दो बेटे गोविन्द थोरी व बाबूलाल थोरी ने गौशाला बनाकर संतों उद्घाटन करवाया है. इस गौशाला का पूरा खर्च वे खुद ही वहन करेंगे.

बिना भेदभाव के गायों को गौशाला में लाए 

निकटवर्ती गांव खुड़ी के पास एनएच 65 सालासर-फतेहपुर रोड़ के बीच श्री वीर तेजाजी गौशाला का शुभारंभ रविवार को हुआ. गौ सेवा समिति के प्रदेशाध्यक्ष संत दिनेशगिरी महाराज, संत प्रकाशदासजी महाराज नेता, प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ सहित अन्य संतों के सानिध्य में यह कार्यक्रम हुआ. गौशाला के शुभारंभ पर अपने आशीर्वचन में संत दिनेशगिरी महाराज ने कहा कि जो भी गाय माता सड़कों पर घूम रही है उनको बिना भेदभाव से गौशाला में लाएं और उनका पालन करें.

संत दिनेशगिरी महाराज ने कहा कि गौ सेवा, संत सेवा, धर्म-स्वाध्याय, पतिव्रत यह बड़े अनुष्ठान हैं, जो सबको करने हैं. श्रेष्ठ कार्य और अपना कर्तव्य करते हुए आगे बढ़ो और भूल जाओ, क्योंकि दूसरों को दिखाने की जरूरत नहीं है. परब्रह्म परमात्मा को ही दिखाना है और वह निरंतर देख रहा है. संत प्रकाशदास महाराज ने कहा कि गौमाता के गोबर में कुबेर, गौमूत्र में धनवंतरी का वास है, ऐसी गौ माता की सेवा करने से समस्त देवी देवताओं की पूजा हो जाती है.

निश्चलनाथजी महाराज ने कहा कि गावों विश्वस्य मातरम अर्थात गाय न केवल भारत बल्कि पूरे विश्व की मां है. वहीं योगी प्रकाश नाथ जी ने कहा कि गौ माता की सेवा के लिए गौ माता को समझना जरूरी है, लेकिन गौ माता की सेवा से सर्व मनोरथ पूर्ण होते हैं यह समस्त शास्त्र, समस्त साधु – संत महात्मा कहते हैं, इसमें कोई शक नहीं.

भक्तों ने किया गौ पूजन

गौशाला का उद्घाटन करने के बाद भक्तों ने गौ पूजन किया. भक्तों ने विधि विधान से गायों का पूजन किया और उनको गुड, चना आदि खिलाया. गोविन्द थोरी ने कहा कि गौ माता की सेवा ही सच्ची सेवा है. गौ माता बचेगी तो देश बचेगा. गौ माता खुश होगी तो देश खुश होगा. इसी संकल्प के साथ गौशाला का निर्माण किया गया है. बाबूलाल खुड़ी ने बताया कि पिता का आज सपना पूरा किया है.

    follow google newsfollow whatsapp