Rajasthan weather update: शीतलहर और कोहरे का जबरदस्त असर, करौली में विजिबिलिटी का स्तर जीरो पर

Gopal Lal

• 06:16 AM • 16 Jan 2024

Rajasthan weather update: राजस्थान (Rajasthan weather update), दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत के लोग कड़ाके की सर्दी से कांप रहे हैंं. जानकारी के मुताबिक उत्तर भारत के कई राज्यों में कोहरे के साथ ही हिमालय की ओर से आ रही बर्फीली हवाओं के कारण लोगों का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो रहा है. कई […]

Rajasthantak
follow google news

Rajasthan weather update: राजस्थान (Rajasthan weather update), दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत के लोग कड़ाके की सर्दी से कांप रहे हैंं. जानकारी के मुताबिक उत्तर भारत के कई राज्यों में कोहरे के साथ ही हिमालय की ओर से आ रही बर्फीली हवाओं के कारण लोगों का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो रहा है. कई राज्यों में दिन में धूप नहीं निकलने और रात में तापमान गिर जाने से ठंड और बढ़ती जा रही है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रविवार के दिन घना कोहरा होने के कारण विजिबिलिटी एकदम कम हो गई है. इधर, राजस्थान के कई जिलों में भी शीतलहर के चलते जनजीवन प्रभावित है.

करौली जिले में शीतलहर और कोहरे का असर देखने को मिल रहा है. घने कोहरे के चलते क्षेत्र में विजिबिलिटी का स्तर जीरो हो गया. जिससे वाहन चालकों, राहगीरों और सुबह काम पर जाने वाले लोगों को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ा.

पिछले 3 दिन से दिख रही राहत

गौरतलब है कि पिछले तीन दिन कोहरे से राहत जरूर रही, जिसके चलते तापमान में गिरावट हुई. एक बार फिर कोहरे और कड़ाके की सर्दी ने लोगों की कंपकपी छुड़ा दी है. साथ ही क्षेत्र में चल रही ठंडी हवाओं से लोगों को कड़ाके की ठंड का अहसास हो रहा है. कोहरे के चलते आमतौर पर आबाद रहने वाली सड़के और बाजार देर तक सूने नजर आए. वाहन चालक हेडलाइट जलाकर धीमी गति से चलते नजर आए. सर्दी से बचने के लिए लोग अलाव और हीटर का सहारा ले रहे हैं.

    follow google newsfollow whatsapp