पाली: घूंघट में पढ़ाती है ये महिला टीचर, बच्चों के बीच है फेमस

Bharat Bhushan

25 Jul 2023 (अपडेटेड: Jul 25 2023 2:59 PM)

This female teacher teaches in veil: एक तरफ भारतीय समाज में घूंघट प्रथा का पुरजोर विरोध होता रहता है. वहीं राजस्थान (rajasthan news) के पाली (Pali news) जिले के सरकारी स्कूल का दृश्य लोगों को चौंका रहा है. यहां एक महिला टीचर घूंघट में बच्चों को पढ़ाती है. बच्चों के बीच ये महिला टीचर काफी […]

पाली: घूंघट में पढ़ाती है ये महिला टीचर, बच्चों के बीच है फेमस

पाली: घूंघट में पढ़ाती है ये महिला टीचर, बच्चों के बीच है फेमस

follow google news

This female teacher teaches in veil: एक तरफ भारतीय समाज में घूंघट प्रथा का पुरजोर विरोध होता रहता है. वहीं राजस्थान (rajasthan news) के पाली (Pali news) जिले के सरकारी स्कूल का दृश्य लोगों को चौंका रहा है. यहां एक महिला टीचर घूंघट में बच्चों को पढ़ाती है. बच्चों के बीच ये महिला टीचर काफी फेमस है.

पाली के पास मंडली गांव की सरकारी स्कूल में महिला टीचर छैल कंवर राजस्थानी लिबास में घूंघट निकाले स्कूल आती हैं. छैल कंवर के क्लास के बच्चे अपनी शिक्षिका के साथ इतने घुल-मिल गए हैं जैसे मां के साथ बच्चे रहते हैं. वे खेल-खेल में पढ़ाई करते हैं. बच्चे जब शरारत करते हैं तो छैल कंवर छड़ी दिखाकर डराती हैं और फिर प्यार से समझाकर उन्हें शिक्षित करती हैं.

स्कूल प्रशासन ने बताया कि छैल कंवर मंडली गांव की बहू हैं. वे संविदा पर यहां पढ़ाती हैं. उनके पढ़ाने के तरीके की भी काफी चर्चा है. वे बच्चों को खेल-खेल में गणित और नृत्य-गायन के साथ हिंदी पढ़ाती हैं. वे अपने पारंपरिक लिबास में आती हैं और पारिवार से मिले संस्कारों के तहत घूंघट करती हैं.

    follow google newsfollow whatsapp