गौतस्करों की खैर नहीं! अलवर पुलिस ने कसी कमर, दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे पर AK-47 के साथ टीम तैनात

Himanshu Sharma

11 Sep 2023 (अपडेटेड: Sep 11 2023 4:13 AM)

Alwar News: गौ तस्कर (Cow Smuggler) अब दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे (Delhi-Mumbai Expressway) का इस्तेमाल करने लगे हैं. एक्सप्रेसवे तस्करों के लिए सुरक्षित कॉरिडोर बन रहा है. तस्कर खुलेआम गायों की तस्करी करते हैं. तो इस दौरान पुलिस टीम पर भी फायरिंग करते हैं. लेकिन अब गौ तस्करों को फायरिंग करना भारी पड़ सकता है. गौ तस्करी […]

गौतस्करों की खैर नहीं! अलवर पुलिस ने कसी कमर, दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे पर AK-47 के साथ टीम तैनात

गौतस्करों की खैर नहीं! अलवर पुलिस ने कसी कमर, दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे पर AK-47 के साथ टीम तैनात

follow google news

Alwar News: गौ तस्कर (Cow Smuggler) अब दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे (Delhi-Mumbai Expressway) का इस्तेमाल करने लगे हैं. एक्सप्रेसवे तस्करों के लिए सुरक्षित कॉरिडोर बन रहा है. तस्कर खुलेआम गायों की तस्करी करते हैं. तो इस दौरान पुलिस टीम पर भी फायरिंग करते हैं. लेकिन अब गौ तस्करों को फायरिंग करना भारी पड़ सकता है. गौ तस्करी को रोकने के लिए दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे पर तैनात क्यूआरटी टीम को एक-47 जैसे आधुनिक हथियार दिए गए हैं. साथ ही तस्करों से निपटने के लिए एसएलआर, गाड़ी के टैरो को बस्ट करने के लिए कीलों का जाल सहित अन्य जरूरी चीजें भी दी गई है.

अब दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे गौ तस्करों के लिए सुरक्षित कॉरिडोर बन गया है. गौ तस्कर एक्सप्रेसवे की मदद से एक राज्य से दूसरे राज्य में आसानी से आते जाते हैं. एक्सप्रेसवे पर पहले पुलिस ग्रस्त व जांच की कोई व्यवस्था नहीं थी. लेकिन अब अलवर पुलिस ने एक्सप्रेसवे पर बढ़ती घटनाओं को देखते हुए क्यूआरटी टीम तैनात की है. इस टीम को Ak-47 और इंसास राइफल जैसे आधुनिक हथियार दिए गए हैं. क्योंकि एक्सप्रेसवे पर 10 से ज्यादा फायरिंग की घटनाएं हो चुकी है. अब तक एक्सप्रेसवे पर तैनात क्यूआरटी टीम 9 गाड़ियों को गौ तस्करी करते हुए पकड़ चुकी है. तस्करी के दौरान गौ तस्करों को फायरिंग करना अब भारी पड़ सकता है. पुलिस Ak-47 से तस्करों का मुकाबला करेगी व उनका मुंह तोड़ जवाब देगी.

आम लोगों से ज्यादा तस्करों को हो रहा फायदा

दिल्ली मुंबई एक्सप्रेसवे से आम लोगौं से ज्यादा तस्करों को फायदा हो रहा है. दिल्ली से सवाई माधोपुर तक एक्सप्रेसवे शुरू कर दिया गया है. इसके शुरू होने से लोगौं को राहत मिली है. लेकिन उससे ज्यादा को तस्करों को फायदा हुआ है. एक्सप्रेसवे पर वाहनों की जांच पड़ताल की कोई व्यवस्था नहीं है. इसलिए एक राज्य से दूसरे राज्य तस्कर आसानी से आते जाते हैं.

एक्सप्रेसवे पर तैनात हुई क्यूआरटी टीम

दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे पर अलवर पुलिस की क्यूआरटी टीम को तैनात किया गया है. एक्सप्रेसवे अथॉरिटी से पुलिस को दो गस्त के लिए वाहन मिले हैं. इन वाहनों की मदद से 24 घंटे एक्सप्रेसवे पर पुलिस गस्त करती है. पुलिस की तरफ से एक्सप्रेसवे के कैमरे की मॉनिटरिंग करने की मांग रखी गई है. साथ ही एक्सप्रेसवे पर पुलिस चौकी बनाने के लिए जगह भी मांगी गई है. पुलिस टीम को एके-47 व इंसास जैसे आधुनिक हथियार दिए गए हैं.

10 से ज्यादा बार हुई पुलिस पर फायरिंग

दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे गौ तस्कर 10 से ज्यादा बार पुलिस पर फायरिंग कर चुके हैं. अलवर पुलिस टीम द्वारा 9 वाहनों को गौ तस्करी करते हुए पकड़ा है. इसके अलावा एक्सप्रेसवे पर गौरक्षक दल व सामाजिक संस्थाओं की तरफ से भी गौ तस्करों को पकड़ने में पुलिस की मदद की जाती है. आए दिन नए मामले आते हैं. गौ रक्षों पर गौ तस्कर खुलेआम फायरिंग करके गाड़ी चढ़ाने का प्रयास करते हैं.

दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे के हर वाहन पर होगी AI की नजर, ये नियम तोड़ा तो कट जाएगा चालान

    follow google newsfollow whatsapp