वॉशिंग मशीन में धोते हैं कपड़े तो हो जाएं सावधान, कोटा की इस महिला के साथ क्या हुआ कि हांथ-पांव कांप गए?

चेतन गुर्जर

20 Aug 2024 (अपडेटेड: Aug 20 2024 4:52 PM)

बारिश के मौसम में काफी सावधानी बरतने की जरूरत होती है. कभी आसपास तो कभी घरों में जानवर होने की आशंका बनी रहती है. ऐसा ही कुछ हुआ कोटा में, जिसे देखने वाला हर व्यक्ति सहम गया.

Rajasthantak
follow google news

बारिश के मौसम में काफी सावधानी बरतने की जरूरत होती है. कभी आसपास तो कभी घरों में जानवर होने की आशंका बनी रहती है. ऐसा ही कुछ हुआ कोटा में. इस वीडियो जिसने भी देखा, वह सहम गया. शहर के एक घर में वाशिंग मशीन में 5 फीट से भी लंबा कोबरा प्रजाति का सांप पहुंच गया, जिसे देखकर पूरे घर वाले सहम गए. घर पर शंभू दयाल, उनकी पत्नी और दोनों पुत्र मौजूद थे. ड्राई क्लीनिंग का काम करने वाले शंभू दयाल ने जैसे ही उसने वाशिंग मशीन में कपड़े डाले तो वाशिंग मशीन में पहले से बैठे सांप ने फन फैला दिया. 

जिसके बाद डरे-सहमे शंभू ने तुरंत ही वाशिंग मशीन को बंद कर दिया और उसने स्नेक कैचर को बुलाया. जिन्होंने सांप का रेस्क्यू कर जंगल में रिलीज कर दिया. आसपास जिसने भी यह घटना सुनी उसका दिल सहम सा गया.

शिकार की तलाश में आबादी क्षेत्र में पहुंच रहे सांप

दरअसल, हुआ यूं कि स्वामी विवेकानंद नगर में रह रहे शंभूदयाल ने वाशिंग मशीन में धुलाई के लिए कपड़े डाले तो वाशिंग मशीन में पहले से बैठे सांप ने फन फैला कर उसे डरा दिया. शंभूदयाल ने तुरंत वाशिंग मशीन को बंद किया और स्नेक कैचर रेस्क्यू टीम गोविंद शर्मा को सूचना दी गई. सूचना पर पहुंचकर गोविंद शर्मा ने घर में वॉशिंग मशीन में बैठे सांप का 5 फीट से भी लंबे कोबरा सांप को रेस्क्यू किया ओर वाशिंग मशीन से सांप को सुरक्षित बाहर निकाला गया. जिसे सुरक्षित लाड़पुरा के जंगल में छोड़ा गया. गोविंद शर्मा ने बताया की अक्सर सांप शिकार की तलाश में आबादी क्षेत्र में पहुंच जाते है.

आए दिन हो रही हैं घटनाएं

बारिश के मौसम में जल भराव के चलते आए दिन कोटा में सांप निकलने की घटनाएं सामने आ रही है. कुछ ही दिन पहले ही कोटा के एमबीएस अस्पताल में कोबरा सांप आने से हड़कंप मच गया था. इससे पहले मोटरसाइकिल सवार एक व्यक्ति की आंखे तब खुली रह गई, जब उसने बाइक में सांप का जमावड़ा देखा. जैसे ही बाइक आगे की तरफ बढ़ रही थी, तभी अचानक सांप ने आगे की ओर  फन फैला लिया. जिसे देखकर बाइक सवार व्यक्ति घबरा गया और वह तुरंत मोटरसाइकिल से उतरा और स्नेक कैचर को सूचना दी. 

    follow google newsfollow whatsapp