कौन हैं नरेशी मीणा जिनके लिए किरोड़ी मीणा ने किया ये ट्वीट, KBC की हॉट सीट पर बिग B का भी जीत लिया दिल

राजस्थान तक

22 Aug 2024 (अपडेटेड: Aug 22 2024 6:30 PM)

टीवी का पॉपुलर क्विज शो ‘कौन बनेगा करोड़पति 16’ का 12 अगस्त से आगाज हुआ है. इस शो में सवाई माधोपुर की नरेशी मीणा 1 करोड़ के सवाल तक पहुंच गई. इस सीजन में यहां तक पहुंचने वाली वह पहली कंटेस्टेंट बन गई हैं.

Rajasthantak
follow google news

टीवी का पॉपुलर क्विज शो ‘कौन बनेगा करोड़पति 16’ का 12 अगस्त से आगाज हुआ है. इस शो में सवाई माधोपुर की नरेशी मीणा 1 करोड़ के सवाल तक पहुंच गई. इस सीजन में यहां तक पहुंचने वाली वह पहली कंटेस्टेंट बन गई हैं. हालांकि नरेशी मीणा 50 लाख रुपए ही जीत पाईं. खास बात यह है वह ब्रेन ट्यूमर जैसी गंभीर बीमारी से पीड़ित है. जिसका खुलासा नरेशी ने खुद किया. उनकी इस उपलब्धि पर कैबिनेट मंत्री डॉ. किरोड़ीलाल मीणा ने बधाई दी. 

डॉ. मीणा ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करते हुए कहा कि सवाईमाधोपुर विधानसभा क्षेत्र के एंडा गांव निवासी नरेशी मीणा को फिल्म स्टार अमिताभ बच्चन होस्ट किए जाने वाले "कौन बनेगा करोड़पति" कार्यक्रम में 50 लाख रुपए की राशि जीतने पर मेरी ओर से हार्दिक बधाई, शुभकामनाएं. उन्होंनें कहा "नरेशी मीणा जी ने ब्रेन ट्यूमर की गंभीर बीमारी से पीड़ित होने के बाद भी इतने बड़े मंच पर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया है, ये हम सभी के लिए प्रेरणास्त्रोत है."

 

 

2 बार RAS एग्जाम दे चुकी हैं नरेशी

इस दौरान नरेशी ने केबीसी की तैयारी के बारे में भी बताया. उन्होंने कहा कि वे इसके एपिसोड देखती थी और यह देखती थी कि किस प्रकार के प्रश्र पूछे जाते हैं. करंट अफेयर्स के लिए रोज अखबार पढ़ती थी. उन्होंने कहा कि किताबों से पढऩा मुझे बहुत अच्छा लगता है. कभी भी आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस के चैट बॉट टूल्स का उपयोग नहीं किया. नरेशी मीणा ने 2 बार आरएएस के लिए एग्जाम भी दिया है और इस दौरान साल 2023 में प्री-एग्जाम क्लियर भी हो गया था. नरेशी के पिता राजमल मीणा किसान है और माता छोटी देवी गृहणी है.

    follow google newsfollow whatsapp