करौली: तेज आंधी से पेड़ टूटकर बाइक सवार पर जा गिरा, जूस का ठेला भी हुआ चकनाचूर

Gopal Lal

15 May 2023 (अपडेटेड: May 15 2023 8:43 AM)

Karauli: राजस्थान के करौली में बीती रात अचानक आए तेज अंधड़ से एनएच 23 पर कई पेड़ टूटने से आवागमन प्रभावित हो गया. ट्रक यूनियन क्षेत्र में एक पेड़ एक बाइक सवार पर गिर गया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया. घायल को जिला अस्पताल करौली में भर्ती कराया. वहीं एक गन्ने की […]

करौली: तेज अंधड़ से पेड़ टूटा बाइक सवार के ऊपर जा गिरा, एक जूस की ठेला हुआ चकनाचूर

करौली: तेज अंधड़ से पेड़ टूटा बाइक सवार के ऊपर जा गिरा, एक जूस की ठेला हुआ चकनाचूर

follow google news

Karauli: राजस्थान के करौली में बीती रात अचानक आए तेज अंधड़ से एनएच 23 पर कई पेड़ टूटने से आवागमन प्रभावित हो गया. ट्रक यूनियन क्षेत्र में एक पेड़ एक बाइक सवार पर गिर गया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया. घायल को जिला अस्पताल करौली में भर्ती कराया. वहीं एक गन्ने की जूस की ठेली पूरी तरह चकनाचूर हो गई.

कई पेड़ विद्युत लाइन पर गिरने से क्षेत्र की बिजली गुल हुई, जिससे रात भर लोग बिजली नहीं आने से परेशान रहे. भीषण गर्मी के अचानक मौसम परिवर्तन से लोगों को राहत मिली लेकिन तेज धूल भरी आंधी और तेज अंधड़ के कारण आधा दर्जन से अधिक पेड़ों के टूटने से आवागमन प्रभावित हुआ.

बाइक सवार पर पेड़ गिरा

क्षेत्र में एक बाइक सवार के ऊपर पेड़ गिरने से घायल हो गया तो दूसरा ओर गन्ने के जूस की मशीन के ठेला पर पेड़ गिरने से वह चकनाचूर होने से मजदूरी छीन गई. दूसरी तरफ विद्युत तारों पर पेड़ गिरने से रात भर खेत की बिजली गुल रही, जिससे आम लोगों के लिए खासी परेशानी का सामना करना पड़ा.

पीडब्लूडी विभाग की लापरवाही आई सामने

करौली जिला मुख्यालय पर तेज अंधड़ से कई पेड़ टूट कर गिर गए. गनीमत रही है इस बीच पेड़ों के नीचे कोई नहीं था, केवल एक बाइक सवार घायल हुआ, जिसे करौली अस्पताल में भर्ती कराया जिसका उपचार जारी है. जिला मुख्यालय पर एक दर्जन से अधिक पुराने पेड़ हैं, जो विद्युत लाइनों पर या सरकारी कार्यालय, रिहायशी मकानों या सड़क पर आ रहे हैं, जिन्हें सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारी कर्मचारी रोज देखते हैं लेकिन पुराने पेड़ों को काटकर हटाया जाकर लोगों को राहत नहीं दी जा रही है.

दुकानदारों को भा खासा नुकसान

तेज अंधड़ धूल भरी आंधी से कई दुकानों के टीन शेड भी उखड़ गए, जिससे दुकानदारों को खासा नुकसान हुआ है. करौली में बिजली गुल रहने से रात भर लोग सो नहीं पाए. विद्युत विभाग द्वारा भी विद्युत तारों पर आ रहे पेड़ों की कटाई छटाई नहीं कराने से लोगों को रविवार रात भर बिजली से महरूम रहना पड़ा.

Tonk: युवक ने 2 सगी बहनों से की शादी, अब हर तरफ हो रही इसकी तारीफ

    follow google newsfollow whatsapp