जोधपुर: राजीव गांधी की जंयती पर लगे “राहुल गांधी अमर रहे” के नारे, वैभव गहलोत डालते रहे फूल

Ashok Sharma

• 08:48 AM • 20 Aug 2023

Sadbhavana Diwas 2023: आज पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जंयती (Rajiv Gandhi’s Birth Anniversary) है. इस मौके पर कांग्रेस कार्यकर्ता और तमाम नेता राजीव गांधी पर पुष्प अर्पित कर रहे हैं. ऐसे में जोधपुर से एक अनोखा वीडियो (Jodhpur Viral Video) सामने आया है. जहां कांग्रेस कार्यकर्ताओं के पुष्पांजलि कार्यक्रम के दौरान उस वक्त सन्नाटा […]

जोधपुर: राजीव गांधी की जंयती पर लगे "राहुल गांधी अमर रहे" के नारे, वैभव गहलोत डालते रहे फूल

जोधपुर: राजीव गांधी की जंयती पर लगे "राहुल गांधी अमर रहे" के नारे, वैभव गहलोत डालते रहे फूल

follow google news

Sadbhavana Diwas 2023: आज पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जंयती (Rajiv Gandhi’s Birth Anniversary) है. इस मौके पर कांग्रेस कार्यकर्ता और तमाम नेता राजीव गांधी पर पुष्प अर्पित कर रहे हैं. ऐसे में जोधपुर से एक अनोखा वीडियो (Jodhpur Viral Video) सामने आया है. जहां कांग्रेस कार्यकर्ताओं के पुष्पांजलि कार्यक्रम के दौरान उस वक्त सन्नाटा छा गया. जब आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत जोधपुर जिला कांग्रेस कार्यालय में स्वर्गीय राजीव गांधी के पुष्पांजलि कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे. उस दौरान एक कार्यकर्ता ने राहुल गांधी अमर रहे के नारे लगाने शुरू कर दिए. जिसके बाद कई कार्यकर्ताओं ने नारे लगाए. जिस पर एक बार पुष्पांजलि कार्यक्रम में सन्नाटा छा गया लेकिन अगले ही पल स्वर्गीय राजीव गांधी अमर रहे के नारे लगे.

इस दौरान जोधपुर कांग्रेस कमेटी उत्तर व दक्षिण के जिलाध्यक्ष नरेश जोशी, सलीम खान, जोधपुर उत्तर महापौर कुंती देवड़ा, परिहार विधायक मनीषा पवार सहित सैकड़ों की तादाद में कार्यकर्ता मौजूद रहे. राहुल गांधी अमर रहे के नारे लगने का वीडियो सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रहा है.

सद्भावना दिवस के रूप में मनाया जाता है

सद्भावना दिवस हर साल 20 अगस्त को भारत में मनाया जाता है. यह दिन भारत के पूर्व प्रधान मंत्री राजीव गांधी की जयंती के अवसर पर मनाया जाता है. राजीव गांधी को भारत के सबसे युवा प्रधान मंत्री के रूप में जाना जाता है. उन्होंने 1984 से 1989 तक भारत के प्रधान मंत्री के रूप में कार्य किया. राजीव गांधी एक प्रगतिशील नेता थे और उन्होंने भारत के विकास के लिए कई महत्वपूर्ण कदम उठाए. उन्होंने भारत में कंप्यूटर और प्रौद्योगिकी के विकास को प्रोत्साहित किया. उनकी जन्म जयंती को हर साल ‘सद्भावना दिवस‘ और ‘अक्षय ऊर्जा दिवस‘ के रूप में मनाया जाता है. इस दिवस का आयोजन सभी धर्मों के बीच सामुदायिक समरसता, राष्ट्रीय एकता, शांति, प्यार और लगाव को लोगों में बढ़ावा देने के लिए किया जाता है.

प्रियंका ने किया भावुक ट्वीट

आपको बता दें आज पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 79वीं जयंती है. इस मौके पर कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने अपने पिता को याद करते हुए एक भावुक ट्वीट भी किया है. प्रियंका ने लिखा, “किसी की मुस्कुराहटों पे हो निसार, किसी का दर्द मिल सके तो ले उधार, किसी के वास्ते हो तेरे दिल में प्यार जीना, इसी का नाम है…जिन्दा है हमीं से नाम प्यार का, कि मर के भी किसी को याद आएंगे, किसी के आँसुओं में मुस्कुराएंगे, कहेगा फूल हर कली से बार बार, जीना इसी का नाम है…” उन्होंने लिखा, “ये लाइनें हमेशा आपकी याद दिलाती हैं और आज तक, जब भी ये गाना सुनती हूँ, मेरी आँखों में आँसू उभर आते हैं.”

वायरल हो रही यह वीडियो: 

Loading the player...

यह भी पढ़ें:पुण्यतिथि पर राजीव गांधी को सचिन पायलट की भावभीनी श्रद्धांजलि!

    follow google newsfollow whatsapp