Jaipur: जयपुर पहुंचीं शहीद जवानों का पार्थिव देह, झुंझुनूं के दोनों जवानों ने जम्मू में दी थी शहादत

विशाल शर्मा

17 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 17 2024 2:55 PM)

राजस्थान के झुंझुनूं जिले के 2 जवान बिजेंद्र सिंह दौराता और अजय सिंह नरूका शहीद हो गए. राष्ट्रीय राइफल्स में तैनात दोनों जवान जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकवादियों की फायरिंग में शहीद हो गए थे. 

Rajasthantak
follow google news

राजस्थान के झुंझुनूं जिले के 2 जवान बिजेंद्र सिंह दौराता और अजय सिंह नरूका शहीद हो गए. राष्ट्रीय राइफल्स में तैनात दोनों जवान जम्मू के डोडा जिले में सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकवादियों की फायरिंग में शहीद हो गए थे. शहीदों की पार्थिव देह सेना के विशेष विमान द्वारा जयपुर लाई गई. जहां एयरपोर्ट पर शहीद दो जवानों को राजकीय सम्मान के साथ सेना की ओर से गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. इस मौके पर राजस्थान सरकार के मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर और मंत्री अविनाश गहलोत भी मौजूद रहे.

दोनों मंत्रियों ने शहीद अजय और बिजेंद्र के पार्थिव देह पर पुष्प चक्र अर्पित कर उन्हें नम आंखो से नमन किया. इस दौरान विपक्ष के नेता पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा और नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने भी शहीदों को श्रद्धा सुमन अर्पित किया.

साथ ही सभी नेताओं ने एक स्वर में श्रद्धांजलि देने के बाद कहा कि यह देश के लिए बड़ी क्षति है, हमने अपने सपूत खोए हैं यह बेहद दुखद है, लेकिन हमारी सेना ईंट का जवाब पत्थर से देगी. जवानों की पार्थिव देह को झुंझुनू के लिए रवाना किया गया है. इस दौरान जगह जगह स्थानों पर भारत माता के जयकारों के बीच लोग शहीदों को नमन श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं.  बता दें कि जम्मू में आतंकी मुठभेड़ के बाद सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकवादियों ने छुपकर जवानों पर गोलियां बरसाई थी.

    follow google newsfollow whatsapp