जयपुरः iPhone रखना एक पति को पड़ गया महंगा, हर महीने पत्नी को देने होंगे 22 हजार रूपए

विशाल शर्मा

• 01:18 AM • 22 Aug 2023

Husband wife dispute in Jaipur: महंगे फोन रखना आज कल आम जिंदगी में स्टेटस सिंबल बन गया है. मानों अब आईफोन स्टेटट सिंबल हो चला है. लेकिन ऐसा करना जयपुर में एक पति को महंगा पड़ गया. आईफोन रखना उसको फोन से भी ज्यादा महंगा पड़ गया है. यही नहीं, आईफोन रखने वाले परेशान पति […]

Rajasthantak
follow google news

Husband wife dispute in Jaipur: महंगे फोन रखना आज कल आम जिंदगी में स्टेटस सिंबल बन गया है. मानों अब आईफोन स्टेटट सिंबल हो चला है. लेकिन ऐसा करना जयपुर में एक पति को महंगा पड़ गया. आईफोन रखना उसको फोन से भी ज्यादा महंगा पड़ गया है. यही नहीं, आईफोन रखने वाले परेशान पति को अब अपनी ही पत्नी को हर महीने 22 हजार 500 रुपए भी देने पड़ेंगे.

दरअसल मामला पति-पत्नी के बीच परिवारिक विवाद से जुड़ा है. जिसका केस जयपुर पारिवारिक न्यायालय-4 में चल रहा है. मामले में जब फैमिली कोर्ट ने पत्नी के भरण पोषण के लिए धनराशि देने की बात कही तो पति ने महंगा आईफोन के साथ 15 लाख रुपए लोन पर लेने की बात कही. जबकि पति ने इसको लेकर अपने बैंक खातो का कोई विवरण भी नहीं दिया और कोर्ट में अपनी आय भी कम बताई.

परिवारिक न्यायालय बार एसोसिएशन के अध्यक्ष और पीड़िता के वकील डीएस शेखावत ने बताया कि पति के लोन पर आईफोन लेने की बात पर जज पवन गर्ग ने पति को फटकार लगाते हुए कहा कि अपना स्टेटस मेंटेन रखने के लिए आईफोन ले सकते हो तो पत्नी को भरण पोषण की राशि भी देनी चाहिए. जिसके बाद जज ने पति को 22 सितंबर से हर माह पत्नी को 22 हजार 500 रुपए भरण पोषण की देने के आदेश दिए है.

अधिवक्ता के अनुसार प्रार्थियां की शादी साल 2020 में दिल्ली के रहने वाले एक युवक से हुई थी और दोनों के बीच अनबन के चलते पत्नी अपने पति से साल 2021 से अलग रहने लगी. पीड़िता ने फैमिली कोर्ट में अपने भरण पोषण के लिए आवेदन किया था. लेकिन शातिर पति ने भरण पोषण से बचने के लिए 15 लाख केश और आईफोन लोन पर लेना बताया था. जबकि पति दिल्ली में नर्सिंग ऑफिसर के पद पर तैनात है और हर माह उसकी सैलेरी भी करीब 89 हजार रूपए है. फिर भी वो पत्नी को भरण पोषण की राशि देने में आनाकानी कर रहा था, लेकिन अब उसको उसी की शातिरी महंगी पड़ गई.

    follow google newsfollow whatsapp