बारांः तालाब से निकलकर गांव में घुस गया मगरमच्छ, ग्रामीणों ने किया रेस्क्यू

Ram Pratap

30 Dec 2022 (अपडेटेड: Dec 30 2022 6:34 AM)

Baran News: राजस्थान के बारां जिले में एक गांव में मगरमच्छ के घुस जाने से दहशत फैल गई. जिसके बाद काफी मशक्कत के बाद ग्रामीणों ने मगरमच्छ का रेस्क्यू किया. घटना बारां के कस्बाथाना क्षेत्र में कुमरौआ गांव की है. जहां अचानक गांव में मगरमच्छ पहुंचने के बाद अफरा-तफरी का माहौल हो गया. जानकारी के […]

Rajasthantak
follow google news

Baran News: राजस्थान के बारां जिले में एक गांव में मगरमच्छ के घुस जाने से दहशत फैल गई. जिसके बाद काफी मशक्कत के बाद ग्रामीणों ने मगरमच्छ का रेस्क्यू किया. घटना बारां के कस्बाथाना क्षेत्र में कुमरौआ गांव की है. जहां अचानक गांव में मगरमच्छ पहुंचने के बाद अफरा-तफरी का माहौल हो गया. जानकारी के मुताबिक गांव के पास के तालाब से मगरमच्छ निकलकर बाहर आ गया था.

यह भी पढ़ें...

ग्रामीणों ने बताया कि यह पहली बार नहीं है जब ऐसा हुआ हो. इस तालाब से आए दिन मगरमच्छ बाहर आते रहते हैं. हालांकि कभी किसी को नुकसान नहीं पहुंचाया. दरअसल मगरमच्छ ठंडे खून वाला सरीसृप है. सर्दियों में तापमान गिरावट के दौरान अक्सर मगरमच्छ बाहर दिखाई पड़ते हैं.

ग्रामीणों के मुताबिक अपना खून गर्म करने के लिए धूप सेंकने की जरूरत पड़ती है. ऐसे में मगरमच्छ तालाब से निकल कर गांव के अंदर तक पहुंच जाते हैं. लेकिन मगरमच्छों को गांव में आने से रोकने के लिए प्रशासन की तरफ से कोई इंतजाम नही है. ऐसे में ग्रामीणों को कड़ी मशक्कत कर मगरमच्छ का रेस्क्यू करना पड़ता है.

यह भी पढ़ेंः कोटा में दो सांड आपस में भिड़े, एक लड़ते हुए चढ़ गया कार पर, CCTV में कैद हो गई घटना

    follow google newsfollow whatsapp