जोधपुरः करीब 6 किलों के नवजात ने लिया जन्म, कुछ ही दिन में हो गई मौत, पिता ने लगाया डॉक्टर्स पर आरोप

Ashok Sharma

• 11:21 AM • 28 Jan 2023

Jodhpur News: राजस्थान के जोधपुर के ओसियां में करीब 6 किलो वजन के बच्चे ने जन्म के कुछ दिन बाद ही दम तोड़ दिया. सामान्य डिलीवरी होने के बाद 25 जनवरी की शाम बच्चे को जोधपुर हॉस्पिटल में रेफर किया गया. शहर के उम्मेद हॉस्पिटल में इलाज के दौरान बच्चे ने दम तोड़ दिया. जानकारी […]

Rajasthantak
follow google news

Jodhpur News: राजस्थान के जोधपुर के ओसियां में करीब 6 किलो वजन के बच्चे ने जन्म के कुछ दिन बाद ही दम तोड़ दिया. सामान्य डिलीवरी होने के बाद 25 जनवरी की शाम बच्चे को जोधपुर हॉस्पिटल में रेफर किया गया.

शहर के उम्मेद हॉस्पिटल में इलाज के दौरान बच्चे ने दम तोड़ दिया. जानकारी के मुताबिक ओसियां निवासी हवा देवी ने बच्चे को जन्म दिया. नर्सिंग कर्मी सज्जन बेनीवाल ने बताया कि महिला की जांच के बाद उसकी तुरंत डिलीवरी कराई गई. ऐसे में बच्चेदानी फटने का भी खतरा था. इसलिए तुरंत उन्हें लेबर रूम में ले जाया गया. जहां नवजात का वजन सामान्य मशीन पर 5 किलो 925 ग्राम था.

डॉक्टर्स के मुताबिक सामान्य तौर पर नवजात का वजन 3 से साढ़ें 3 किलो तक रहता है. जब गर्भवती महिला का शुगर बढ़ जाने से इंसुलिन की मात्रा बढ़ती है तो बच्चा सामान्य से अधिक वजन का पैदा होता है. वहीं, इस पूरे मामले में भोमाराम ने आरोप लगाया कि प्रसव के बाद बच्चा स्वस्थ था. लेकिन कुछ देर बाद बच्चे को ऑक्सीजन की कमी होने लगी तो उसे ऑक्सीजन पर रखा गया. फिर ओसियां के बाद उसे जोधपुर के लिए रेफर किया गया. एंबुलेंस में भी बच्चे की सांसे चल रही थी. भोमाराम का कहना है कि डॉक्टर की देरी के चलते मामला बिगड़ गया.

यह भी पढ़ेंः जोधपुर में मिनी कपल ने लिए सात फेरे, साक्षी बच्चों को पढ़ाती है ट्यूशन

    follow google newsfollow whatsapp