जैसलमेरः टीना डाबी कर रही छात्राओं को जागरूक, सिनेमा ऑन व्हील्स के जरिए दी ये सीख, जानें

विमल भाटिया

26 Jan 2023 (अपडेटेड: Jan 26 2023 8:42 AM)

Jaisalmer News: जैसलमेर की जिला कलेक्टर टीना डाबी जैसाण शक्ति लेडीज फर्स्ट अभियान के जरिए छात्राओं को लगातार प्रेरित कर रही हैं. अभियान के तहत उन्होंने छात्राओं के लिए सिनेमा ऑन व्हील्स कार्यक्रम किया. मिनी सिनेमाघर में गर्ल्स स्टूडेंट्स को गुड टच बैड टच, साइबर अपराध, बाल विवाह और बालिका शिक्षा आदि से जुड़ी शॉर्ट […]

Rajasthantak
follow google news

Jaisalmer News: जैसलमेर की जिला कलेक्टर टीना डाबी जैसाण शक्ति लेडीज फर्स्ट अभियान के जरिए छात्राओं को लगातार प्रेरित कर रही हैं. अभियान के तहत उन्होंने छात्राओं के लिए सिनेमा ऑन व्हील्स कार्यक्रम किया. मिनी सिनेमाघर में गर्ल्स स्टूडेंट्स को गुड टच बैड टच, साइबर अपराध, बाल विवाह और बालिका शिक्षा आदि से जुड़ी शॉर्ट फिल्म दिखाई. मंगलवार को सर्किट हाउस के पास एक ट्रेलर में बनाए सिनेमा ऑन व्हील्स में कलेक्टर ने फिल्मों के लिहाज से जागरूक करने का प्रयास किया.

टीना डाबी ने बताया कि सिनेमा ऑन व्हील्स के माध्यम से बालिकाओं को जागरूक करने और कानून आदि की जानकारी सिनेमा के माध्यम से देना ही हमारा लक्ष्य है. उन्होंने कहा कि यह एक यूनिक कांसेप्ट हैं, जिसमे गर्ल्स चाइल्ड और स्टूडेंट्स को मोटिवेशनल फिल्में दिखाई जाती हैं.

लड़कियों में जागरूकता लाने की कोशिश जैसलमेर पहुंची सिनेमा ऑन व्हील्स में 48 सीट है. पूर्णतया एयर कंडीशन सिनेमा ऑन व्हील्स में एक फिल्मी पर्दा और बेहतरीन साउंड सिस्टम लगा है. जिसमें महिला सशक्तिकरण से जुड़ी शॉर्ट फिल्में है. अशोक कुमार गोयल ने बताया कि सिनेमा ऑन व्हील्स को जयपुर से मंगाया गया है. पिछले महीने 18 दिसम्बर से शुरू हुए जैसाण शक्ति (लेडिज फर्स्ट) अभियान के तहत चलाए गए राष्ट्रीय बालिका सप्ताह का समापन मंगलवार को अंतर्राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर हुआ. गौरतलब हैं कि जैसाण शक्ति कार्यक्रम की शुरुआत 18 दिसम्बर को की गई थी. जिसका मूल उद्देश्य जिले की महिलाओं का सशक्तिकरण करना है.

यह भी पढ़ेंः जयपुर में गणतंत्र दिवस के मौके पर पहुंचे मोहन भागवत, भगवा रंग को लेकर संघ प्रमुख ने कही ये बड़ी बात, जानें

    follow google newsfollow whatsapp