जैसलमेरः महिला सशक्तिकरण के लिए टीना डाबी ने लॉन्च किया खास कार्यक्रम, कही ये बड़ी बात, जानें

विमल भाटिया

06 Feb 2023 (अपडेटेड: Feb 6 2023 4:30 PM)

Jaisalmer News: जैसलमेर कलेक्टर टीना डाबी महिला सशक्तिकरण और लिंगानुपात बढ़ाने के लिए मुहिम चला रही हैं. इसके लिए जिले में खास तौर पर ‘‘जैसाण शक्ति‘‘ लेडीज फर्स्ट कार्यक्रम की अभियान चलाया जा रहा है. जिसके तहत शहीद पूनम सिंह स्टेडियम में जिला प्रशासन और महिला अधिकारिता विभाग के संयुक्त कार्यक्रम में सैकड़ों महिलाएं मौजूद […]

Rajasthantak
follow google news

Jaisalmer News: जैसलमेर कलेक्टर टीना डाबी महिला सशक्तिकरण और लिंगानुपात बढ़ाने के लिए मुहिम चला रही हैं. इसके लिए जिले में खास तौर पर ‘‘जैसाण शक्ति‘‘ लेडीज फर्स्ट कार्यक्रम की अभियान चलाया जा रहा है. जिसके तहत शहीद पूनम सिंह स्टेडियम में जिला प्रशासन और महिला अधिकारिता विभाग के संयुक्त कार्यक्रम में सैकड़ों महिलाएं मौजूद रही. रंग-बिरंगे और अद्भुत पारम्परिक वेषभूषाओं में महिलाओं ने कार्यक्रम में हिस्सा लिया.

जिला कलेक्टर टीना डाबी के साथ राज्य महिला आयोग की सदस्य अंजना मेघवाल, यूआईटी सचिव सुनिता चौधरी, पुलिस उपअधीक्षक प्रियंका कुमावत, समाज सेविका जतनोदेवी धनदे और मेघना भाटी ने ‘‘जैसाण शक्ति‘‘ कार्यक्रम की भव्य लॉन्चिंग की.

इस अवसर पर बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के अन्तर्गत और ड्राॅपआउट बच्चियों को फिर से शिक्षा से जोड़ने के लिए विद्या सखी भी लाॅन्च किया गया. इस विद्या सखी कार्यक्रम में चयनित की गई महिलाओं और युवतियों को बैच लगा कर उनको बच्चियों को पढ़ाने की जिम्मेदारी सौंपी गई. आईएएस टीना डाबी ने कहा कि उनके मन में जैसलमेर की बालिकाओं और महिलाओं के उत्थान के लिए कुछ करने की मंशा बनी. तब सोचा गया कि इस कार्यक्रम को जैसाण शक्ति का नाम दिया जाए. उन्होंने कहा कि इस अभियान का मुख्य उद्देश्य जिले में बालिकाओं के सुरक्षित जन्म, शिक्षा और स्वास्थ्य को सुनिश्चित करने और महिलाओं को सामाजिक, आर्थिक और कानूनी तौर पर सशक्त करने पर कार्य करना है.

पढ़िए सियासी किस्सा, जब इंदिरा गांधी से बगावत करने वाले हरिदेव जोशी को कैसे मिली सूबे की कमान? जानें

    follow google newsfollow whatsapp