हत्या के आरोप में सजा काट रहे कैदी ने सेंट्रल जेल में की आत्महत्या, 2 महीने पहले हो गया था फरार

विशाल शर्मा

• 05:39 PM • 14 Aug 2023

Prisoner took dreadful step in Central Jail: हत्या के आरोप में जयपुर (jaipur news) की सेंट्रल जेल (central jail) में सालों से सजा काट रहे एक कैदी ने आत्महत्या कर ली है. उसने जेल परिसर में एक बाथरूम की खिड़की से फंदा लगा मौत को गले लगा लिया. केंद्रीय कारागार में बंदी के सुसाइड के […]

हत्या के आरोप में सजा काट रहे कैदी ने सेंट्रल जेल में की आत्महत्या, 2 महीने पहले हो गया था फरार

हत्या के आरोप में सजा काट रहे कैदी ने सेंट्रल जेल में की आत्महत्या, 2 महीने पहले हो गया था फरार

follow google news

Prisoner took dreadful step in Central Jail: हत्या के आरोप में जयपुर (jaipur news) की सेंट्रल जेल (central jail) में सालों से सजा काट रहे एक कैदी ने आत्महत्या कर ली है. उसने जेल परिसर में एक बाथरूम की खिड़की से फंदा लगा मौत को गले लगा लिया. केंद्रीय कारागार में बंदी के सुसाइड के बाद हड़कंप मच गया. इसके बाद लालकोठी थाना पुलिस जेल परिसर में पहुंची और शव को फंदे से नीचे उतार उसे एसएमएस हॉस्पिटल (SMS Hospital) में रखवाया.

जयपुर के लालकोठी थानाधिकारी रविंद्र सिंह नरुका ने बताया कि घटना रविवार शाम सेंट्रल जेल के बैरक नंबर-9 के बाथरूम की है. जहां बंद पड़े बाथरूम में गंगापुर सिटी के कचहरी रोड़ का रहने वाले 35 वर्षीय आशीष पाराशर ने कपड़े का फंदा बनाया और खिड़की से लटक कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली. करीब 4 महीने पहले उसे सांगानेर ऑपन जेल में शिफ्ट कर दिया गया था. लेकिन जून महीने में वह खुली जेल से फरार हो गया.

ओपन जेल से फरार होने के बाद पुलिस ने कुछ दिनों पहले उसे वापस गिरफ्तार कर लिया और कोर्ट के आदेश पर सेन्ट्रल जेल भेज दिया. यहां उसने आत्महत्या कर ली है जिसके बाद पुलिस शव को अस्पताल की मोर्चरी में रखवा जांच में जुट गई है.

जेल प्रशासन पर भी उठ रहे सवाल

जेल परिसर में 24 घंटे सुरक्षा व्यवस्था की निगरानी रहती है. फिर भी बंद पड़े बाथरूम तक मृतक कैदी पहुंच गया. जब कैदियों की जेल में वापस मॉनिटरिंग हुई तो कैदी आशीष गायब मिला. जब इधर उधर जांच पड़ताल की गई तो शाम करीब 6 बजे उसका शव फंदे से लटका हुआ मिला. इसके बाद FSL टीम ने घटनास्थल से साक्ष्य जुटाए. हालांकि आत्महत्या जैसा कदम उसने क्यों उठाया यह अभी तक स्पष्ट नहीं हुआ है. जिसको लेकर पुलिस जांच पड़ताल कर रही है.

बता दें कि मृतक कैदी आशीष पाराशर हत्या के प्रकरण में जयपुर के घाटगेट स्थित सेन्ट्रल जेल में सजा काट रहा था और उसका आचरण अच्छा होने पर उसे खुली जेल भेजा गया लेकिन अचानक वहां से गायब हो जाने के बाद पुलिस सख्त हो गई. फिर उसे वापस पकड़ सेंट्रल जेल पहुंचा दिया जहां उसने सुसाइड कर लिया.

यह भी पढ़ें: डीडवाना-कुचामन: आश्रम में संत का हाथ-पैर बंधा शव मिला, चाकू मारकर की गई हत्या

    follow google newsfollow whatsapp