राजस्थान: स्कूल के टॉयलेट में लगवा दिए CCTV, बवाल मचा तो प्रिंसिपल ने बताया अजीब कारण

Gulam Nabi

• 01:32 PM • 20 Sep 2023

CCTV installed in school toilet in Rajasthan: राजस्थान (rajasthan news) में हनुमानगढ़ (hanumangarh news) टाउन के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां स्कूल के टॉयलेट में भी सीसीटीवी कैमरे (cctv camera) लगवा दिए गए जिससे छात्रों में आक्रोश फैल गया. छात्रों का कहना है कि वे मूत्र विसर्जन के समय […]

राजस्थान: स्कूल के टॉयलेट में लगवा दिया CCTV, बवाल मचा तो प्रिंसिपल ने बताया अजीब कारण

राजस्थान: स्कूल के टॉयलेट में लगवा दिया CCTV, बवाल मचा तो प्रिंसिपल ने बताया अजीब कारण

follow google news

CCTV installed in school toilet in Rajasthan: राजस्थान (rajasthan news) में हनुमानगढ़ (hanumangarh news) टाउन के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां स्कूल के टॉयलेट में भी सीसीटीवी कैमरे (cctv camera) लगवा दिए गए जिससे छात्रों में आक्रोश फैल गया. छात्रों का कहना है कि वे मूत्र विसर्जन के समय असहज महसूस कर रहे हैं और उनकी निजता का हनन हो रहा है. उन्होंने कई बार इसकी शिकायत की लेकिन स्कूल प्रशासन ने कोई कार्रवाई नहीं की.

वहीं स्कूल के प्रिंसिपल ने बताया कि बच्चे स्कूल में नशा व तोड़फोड़ करते हैं और इसी वजह से सीसीटीवी लगवाए गए थे. उन्होंने आगे कहा, “हमारी मंशा यह नहीं थी कि किसी की निजता भंग की जाए. हमने तो उनके भले के लिए सीसीटीवी लगवाए थे. लेकिन मामला मीडिया में आ गया तो यह बात बढ़ गई.”

बाल कल्याण समिति ने मौके पर पहुंचकर हटवाए CCTV

बच्चों के अभिभावकों ने बाल कल्याण समिति में मामले को लेकर शिकायत दर्ज करवाई. बाल कल्याण समिति के सदस्य मौके पर पहुंचे और जांच पड़ताल की तो पाया कि यूरिनल में सीसीटीवी लगे हुए थे. उन्होंने तुरंत प्रभाव से उन्हें हटाने के आदेश दिए. बाल कल्याण समिति के सदस्यों ने बताया कि मामला गंभीर था और उन्होंने मौके पर पहुंचकर सीसीटीवी हटवा दिए हैं.

राजस्थान तक की ग्राउंड रिपोर्ट में दिखा छात्रों में आक्रोश

मामले की जांच पड़ताल करने के लिए ‘राजस्थान तक’ की टीम भी मौके पर पहुंची. वहां पहुंचकर मौके से स्थिति जानी तो बच्चों में भी जमकर आक्रोश दिखा. बच्चों ने कहा कि ये सरासर गलत है और जो सीसीटीवी कैमरे लगवाए गए हैं उससे उन्हें असहजता महसूस होती है.

स्टिंग में प्रिंसिपल ने किए चौंकाने वाले खुलासे

इस मामले में प्रिंसिपल के स्टिंग में जो बातें सामने आई हैं वो काफी हैरान करने वाली हैं. उन्होंने खुद स्वीकार किया है कि भले ही उन्हें एपीओ कर दिया जाए क्योंकि उनका स्टाफ भी उनके साथ नहीं है. स्टाफ भी यही चाहता है कि बच्चे 10 बजे स्कूल आकर वापस चले जाएं और वे आराम से बैठे रहे. प्रिंसिपल ने कहा कि उनके पास इतनी भी पावर नहीं है कि वे सीसीटीवी लगा सके. प्रिंसिपल तो यह भी आरोप लगा रहे हैं कि स्कूल के ही किसी स्टाफ ने सीसीटीवी की शिकायत बाल कल्याण समिति से की है.

यह भी पढ़ें: उदयपुर में सड़क पर खड़ी दो कारें अचानक जमीन के भीतर चली गईं, Viral हो रहा वीडियो

    follow google newsfollow whatsapp