लड़की बनकर वीडियो कॉल के जरिए बनाते थे अश्लील वीडियो, फिर होता था ब्लैकमेलिंग का ये खेल

Suresh Foujdar

24 Jan 2023 (अपडेटेड: Jan 24 2023 12:37 PM)

Rajasthan News: राजस्थान के भरतपुर में पुलिस ने अलीगढ़ (यूपी) निवासी ऐसे दो ठगों को गिरफ्तार किया है जो वीडियो कॉल के जरिए लोगों के अश्लील वीडियो बनाते थे. उसके बाद दुष्कर्म के झूठे मामले में फंसाने की धमकी देकर रुपये हड़पते थे. पुलिस ने दोनों बदमाशों के कब्जे से करीब 8 लाख रुपये और […]

Rajasthantak
follow google news

Rajasthan News: राजस्थान के भरतपुर में पुलिस ने अलीगढ़ (यूपी) निवासी ऐसे दो ठगों को गिरफ्तार किया है जो वीडियो कॉल के जरिए लोगों के अश्लील वीडियो बनाते थे. उसके बाद दुष्कर्म के झूठे मामले में फंसाने की धमकी देकर रुपये हड़पते थे. पुलिस ने दोनों बदमाशों के कब्जे से करीब 8 लाख रुपये और मोबाइल बरामद किए हैं. बरामद किए गए मोबाइल में सेक्स चैट के मेसेज और अश्लील वीडियो भी मिले हैं.

गिरफ्तार दोनों ठगों की पहचान उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ के रहने वाले 21 वर्षीय अरशद और 52 वर्षीय पप्पू के रूप में हुई है. गश्त के दौरान पुलिस को सूचना मिली थी कि लोगों को ब्लैकमेल कर ठगी करने वाले दो बदमाश हरियाणा नंबर गाड़ी से अलीगढ़ की तरफ जा रहे हैं. पुलिस ने नाकाबंदी कर गाड़ी को रोका और दोनों बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस ने बदमाशों से जो मोबाइल जब्त किए हैं उनमें बिजनेस व्हाट्सएप था और उस पर लड़की की डीपी लगी हुई थी. इसके चलते वह किसी भी व्यक्ति को व्हाट्सएप वीडियो कॉल करते थे और सेक्स चैटिंग कर अश्लील वीडियो बना लेते थे. बाद में उनको दुष्कर्म के मामले में फंसाने की धमकी देकर ब्लैकमेल करते थे. जानकारी के मुताबिक ये ठग ज्यादातर ऐसे लोगों को निशाना बनाते है जो या तो धनवान है या बुजुर्ग है. खासकर बुजुर्ग और स्टूडेंट्स को ये अपने जाल में फंसाते हैं. उनको फर्जी लड़की बनकर वीडियो कॉल करते है एवं लाइव सेक्स के लिए उकसाते हैं. गौरतलब है कि मेवात इलाके के बदमाश जिनमें हरियाणा और उत्तर प्रदेश के भी शामिल हैं, सोशल साइट के जरिए देश के कई राज्य में लोगों के साथ ठगी कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: धौलपुर में 3 वाहनों से टक्कर के बाद ट्रैक्टर के हुए 3 टुकड़े, बजरी माफिया ने ट्रक ड्राइवर को किया किडनैप

    follow google newsfollow whatsapp