Raksha Bandhan in dholpur jail : जेल में बंद भाइयों के सामने बहनों ने नम आंखों के साथ रख दी ये शर्त

Umesh Mishra

ADVERTISEMENT

तस्वीर: उमेश मिश्रा, राजस्थान तक.
तस्वीर: उमेश मिश्रा, राजस्थान तक.
social share
google news

आज जहां पूरा देश भाई-बहन का पावन त्यौहार रक्षाबंधन धूमधाम से मना रहा है वहीं धौलपुर जेल के बाहर भी बहनें एक हाथ में राखी और दूसरे हाथ में मिठाई का डिब्बा लेकर भाई को राखी बांधने के लिए अपनी बारी का इंतजार करती रहीं. बारी आई और बहनों को देख सलाखों के पीछे से भाई ने अपनी कलाई बढ़ा दी. ये नजारा देख बहने खुद को रोक नहीं पाईं और रो पड़ीं. फिर भाइयों के सामने बहनों ने एक शर्त रख दी. 

बहनों ने भाइयों से कहा कि वादा करो कि जुर्म की इस दुनिया से दूर अच्छाई की तरफ कदम रखोगे. भाइ भी बहन की नम आखों को देखकर भावुक हो गए. जेल में विचाराधीन बंदियों ने अपनी बहनों के पैर छूकर अपराध छोड़ने का वादा किया. तब जाकर बहनों ने भाइयों की कलाई पर राखी बांधी और उन्हें मिठाई खिलाकर मुंह मीठा कराया. 

 धौलपुर (dholpur news) जेल में रक्षा बंधन (rakshabandhan 2024) का त्यौहार धूमधाम से मनाया जा रहा है. जेल में विचाराधीन बंदियों को राखी बांधने के लिए बहनें पहुंच रही हैं.  जेल प्रशासन ने सुरक्षा के साथ साथ बहनों के लिए ख़ास प्रबंध किये हैं. जेल पहुंच रहीं सभी बहनों को उनके भाइयों से मुलाकात कर राखी बंधवाई जा रही है. बहनों की तलाशी लेकर उनको जेल ऑफिस में प्रवेश दिया जा रहा है. साथ ही बहनों द्वारा लाई गई मिठाई की भी तलाशी ली जा रही है.

ADVERTISEMENT

धौलपुर जेल में 340 बंदियों के रक्षाबंधन मनाने के लिए पुलिस द्वारा कड़े सुरक्षा बंदोबस्त किए गए. जेल में तीन जगह चेकिंग करने के बाद मुख्य गेट पर महिलाओं के लिए रोली,चंदन और चावल के साथ रक्षा सूत्र की व्यवस्था जेल प्रशासन द्वारा की गई. बता दें कि धौलपुर जेल में वर्तमान में 340 पुरुष और पांच महिला बंदी सजा काट रहे हैं. जिनमें ज्यादातर हार्डकोर बदमाश और डकैत शामिल हैं. ऐसे में हार्डकोर बंदियों के साथ दूसरे बंदियों के लिए भी रक्षाबंधन मनाने के लिए अलग-अलग व्यवस्था की गई थी.

यह भी पढ़ें: 

Raksha Bandhan in alwar jail : जेल की सलाखों से बाहर निकली कलाई तो रो पड़ीं बहनें, भाईयों से लिया ये वचन
 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT