धौलपुर: मुस्लिम युवक ने भगवा वस्त्र पहनकर उठाया कांवड़, गांव वालों ने किया जोरदार स्वागत

Umesh Mishra

ADVERTISEMENT

तस्वीर: उमेश मिश्रा, राजस्थान तक.
तस्वीर: उमेश मिश्रा, राजस्थान तक.
social share
google news

सावन के महीने में राजस्थान के धौलपुर जिले कांवड़ यात्रा के दौरान एक अनोखा नजारा देखने को मिला है. यहां एक मुस्लिम युवक ने साम्प्रदायिक सौहार्द की अनोखी मिसाल पेश की है. मुस्लिम युवक भगवा रंग के कपडे पहन कर सौरों गंगा घाट से कांवड़ लेकर आया है. 

धौलपुर (dholpur news) जिले के शिव मंदिरों में आज सोमवार को कांवड़ियों की खासी भीड़ देखी गई. राजाखेड़ा कस्बे के रहने वाले 20 साल के मुस्लिम युवक ने अपने दोस्तों के साथ उत्तर प्रदेश के सौंरो गंगा घाट से कांवड़ लाकर भगवान शंकर का गंगाजल से अभिषेक किया. सौरों गंगा घाट से अपने दोस्तों के साथ कांवड़ लेकर पहुंचे मुस्लिम युवक का ग्रामीणों ने जोरदार स्वागत किया. 

इसलिए कांवड़ लेकर आया मुस्लिम युवक

कांवड़ यात्री साबिर खान ने बताया कि वह शुक्रवार को अपने दोस्तों के साथ सौंरो गंगा घाट पर शुक्रवार को घूमने के लिए गया हुआ था. जब उसने अपने दोस्तों को सौंरो गंगा घाट से कांवड़ भरते हुए देखा तो उसके मन और अंतरात्मा से आवाज आई कि वह भी कांवड़ लेकर जाएगा. इसके बाद उसने सौंरो गंगा घाट से अपने दोस्तों के साथ कांवड़ में गंगाजल भरकर पैदल यात्रा शुरू की और आज सोमवार को कस्बे के हाट मैदान स्थित महते की महादेव मंदिर पर भगवान भोलेनाथ का अभिषेक किया. साबिर खान ने बताया कि वह इससे पहले दो बार डाक कांवड़ ला चुका है. 

ADVERTISEMENT

कांवड़ यात्री साबिर खान भगवा रंग के कपडे पहन कर कंधे पर कांवड़ लेकर पैदल चल दिया और सोमवार को राजाखेड़ा में दोस्तों के पास पहुंच गया. साबिर खान रास्ते में बम बम भोले गाता रहा. साबिर खान ने सौरों से कांवड़ लाकर हिंदू-मुस्लिम एकता की मिसाल पेश की है. यह नजारा देखकर कस्बे में हर कोई उसकी तारीफ कर रहा है. 

यह भी पढ़ें: 

कांवड़ यात्रा में नहीं बजेंगे डीजे और लाउडस्पीकर, भजनलाल सरकार की एडवाइजरी के विरोध में उतरा बजरंग दल
 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT