Barmer: जेल में बंद कैदी ने बाथरूम में उठाया ऐसा कदम, मच गया हड़कंप, मौके पर पहुंचे ऑफिसर्स

Dinesh Bohra

ADVERTISEMENT

Barmer: जेल में बंद कैदी ने बाथरूम में उठाया ऐसा कदम, मच गया हड़कंप, मौके पर पहुंचे ऑफिसर्स
Barmer: जेल में बंद कैदी ने बाथरूम में उठाया ऐसा कदम, मच गया हड़कंप, मौके पर पहुंचे ऑफिसर्स
social share
google news

Barmer News: बाड़मेर कारागृह में एक विचाराधीन बंदी के द्वारा फांसी लगाए जाने की बड़ी चूक सामने आई है. मामले की जानकारी के बाद जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया. जहां जिला कारागृह में एक विचाराधीन बंदी ने बाथरूम में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. घटना के बाद प्रशासनिक अमले सहित मजिस्ट्रेट मौके पर पहुंचे. पुलिस ने मृतक बंदी के शव को कब्जे में लेकर जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है. पुलिस पूरे मामले की तहकीकात में जुट चुकी है.

जानकारी के मुताबिक शिव थाना क्षेत्र के रामदेव नगर निवासी रावत नाथ पुत्र भूतनाथ को पुलिस ने धारदार हथियारों के साथ गिरफ्तार किया था. 19 जुलाई को न्यायालय में पेश करने के दौरान उसे जेल भेज दिया गया था. शनिवार दोपहर को उसी बंदी ने जेल के बाथरूम में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली.

जेल बंदियों की सूचना पर पहुंचे सुरक्षा कर्मी

बताया जा रहा है कि जब बंदी बाथरूम से नहीं लौटा तो जेल के बंदियों ने सुरक्षा कर्मियों को सूचना दी. जेल सुरक्षा कर्मी बाथरूम पहुंचे तो बाथरूम में रावतनाथ का शव लटका मिला. घटना की सूचना पर कोतवाली थाना पुलिस समेत मजिस्ट्रेट शालिनी चौधरी मौके पर पहुंचे. पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया. वहीं परिजनों को घटना की सूचना दी.

ADVERTISEMENT

नशीली दवाईयां खाता था रावतनाथ

मृतक रावत नाथ के पिता के भूतनाथ के मुताबिक रावत नाथ कमठा मजदूरी का कार्य करता था और नशीली दवाइयों का सेवन भी करता था. एक दिन आवेश में आकर रावत नाथ तलवार लेकर पड़ोसियों के घर में घुस गया था. इसी जुर्म में पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया था. मृतक के पिता के मुताबिक पुलिस चौकी की ओर से हमें सूचना मिली की रावत नाथ ने जेल के फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है. सूचना पर अस्पताल की मोर्चरी पहुंचे हैं, अभी तक हमने बॉडी को हमने नहीं देखा हैं।

परिजनों की रिपोर्ट पर होगी अग्रिम कार्रवाई

मजिस्ट्रेट शालिनी चौधरी के मुताबिक सूचना मिली थी कि जिला कारागृह में किसी बंदे ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है. मौके पर पहुंचे जहां पर बंदी का शव बाथरूम में फंदे से लटका पाया गया. पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है. परिजन पुलिस को जैसी रिपोर्ट सौंपेंगे उसके अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT