RBSE Result 2024: इस दिन आएगा 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट, अंतिम पड़ाव में है कॉपी जांच का काम

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Rajasthan 10th 12th board Result Date: राजस्थान में 10वीं और 12वीं के छात्रों को बोर्ड रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार है. इस बीच खबर आई है कि 10वीं और 12वीं के सभी विषयों के परीक्षा परिणाम मई महीने के आखिरी और जून महीने के शुरुआती सप्ताह में जारी किए जा सकते हैं.
 

बोर्ड सचिव कैलाश चंद शर्मा के मुताबिक, 12वीं साइंस और कॉमर्स विषय का रिजल्ट मई के अंतिम सप्ताह या जून के पहले सप्ताह के बीच आने की संभावना है. जब 12वीं कक्षा के सभी विषयों के परिणाम जारी हो जाएंगे तो उसके बाद दसवीं कक्षा का परिणाम जारी किया जाएगा.

कॉपी जांच का काम अंतिम पड़ाव में 

परीक्षाओं का परिणाम जारी करने के लिए राजस्थान बोर्ड लगातार कॉपियों के चेक करने के काम की मॉनिटरिंग कर रहा है. बताया जा रहा है कि 12वीं कक्षा के साइंस और कॉमर्स विषय के मूल्यांकना का काम अंतिम पड़ाव में है. मूल्यांकन का काम पूरा होने के बाद अंक बोर्ड कार्यालय भेजे जाएंगे और फिर छात्रों की मार्कशीट तैयार की जाएगी.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

चुनाव के चलते कॉपी चेक करने की रफ्तार हो गई थी कम

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 10वीं और 12वीं के परिणाम मई महीने के आखिरी सप्ताह से जून के पहले सफ्ताह के बीच जारी होने की संभावना है. बोर्ड ने बताया है कि तय समय अनुसार ही 10वीं और 12वीं के सभी विषयों के परिणाम जारी किए जाएंगे. हालांकि लोकसभा चुनाव की वजह से कॉपी चेक करने की रफ्तार में थोड़ी कमी आ गई थी. लेकिन अब बोर्ड ने तय समय पर परिणाम जारी करने के लिए कॉपी चेक करने की रफ्तार तेज कर दी है.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT